News in Hindi

जल्लीकट्टू : यहां देखें आग लगाने वाली पुलिस का दिल दहलाने वाला वीडियो

पिछले कुछ दिनों से तमिलनाडु में जल्लीकट्टू पर बवाल मचा हुआ है। जगह जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, कहीं हिंसा तो कहीं पुलिस की लाठीचार्ज चल रही है। इन सब के बीच सोशल मीडिया पर इन दिनों ऐसे कई वीडिया वायरल हो रहे हैं, जिनमें पुलिसकर्मी ही या तो वाहनों को तोड़ते या फिर आग लगाते हुए नजर आ रहे हैं। इस तरह की स्थिति में जहां पुलिस से यह उम्मीद की जाती है कि वे जल्द से जल्द स्थिति पर काबू पाएं, वहीं इन वीडियोज को देखकर तो यही लगता है कि पुलिस खुद इस मामले में आग में घी डालने का काम कर रही है।

जल्लीकट्टू के लिए बीते सप्ताह से हो रहा प्रदर्शन सोमवार को हिंसक हो गया। पुलिस ने चेन्नई के मरीना बीच से प्रदर्शनकारियों को जबरदस्ती हटाने की कोशिश की थी, जिसके बाद राज्य के कई इलाकों से आगजनी और झड़पों की खबरें सामने आई थीं।

प्रदर्शनकारियों ने आइसबॉक्स पुलिस स्टेशन के कुछ हिस्से को भी आग लगा दी थी, लेकिन मंगलवार से ही सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वरीें और वीडियोज शेयर हो रहे हैं, जिसमें पुलिस ही संपत्तियों को नुकसान पहुंचाती नजर आ रही है।

एक ऐसा ही वीडियो अभिनेता कमल हासन ने भी ट्विटर पर अपलोड किया है। कमल हासन ने कहा – मैं उम्मीद करता हूं कि ये खाकी वर्दी में आए कुछ अभिनेता हैं, असली पुलिस वाले नहीं। लोग सोशल मीडिया पर इन वीडियोज को लेकर सवाल भी उठा रहे हैं।

इस बीच चेन्नई के पुलिस कमिश्नर ने कहा – पुलिस पर हिंसा में शामिल होने के सभी आरोप बेबुनियाद हैं। असामाजिक तत्व प्रदर्शनों में घुस आए हैं, सोशल मीडिया की भी इसमें भूमिका है।