News in Hindi

4जी स्मार्ट फोन नहीं है तो भी ऐसे चल सकते हैं रिलायंस ​जियो ​सिम

रिलायंस जिओ का वेलकम आॅफर यूं तो सभी मोबाइल यूजर को आकर्षित कर रहा है, लेकिन 4जी हैंडसेट इस आॅफर का मजा बिगाड़ रहा है। अधिकांश यूजर 4जी हैंडसेट नहीं होने से 4 जी नेट का फायदा नहीं उठा पा रहे है, लेकिन आज हम आप को बिना 4जी हैंडसेट के इस आॅफर का फायदा उठाने के आसान तरीके बताने जा रहे है।

reliance-jio

जी हां, यह पढ़कर एक बार तो आप चैंक गए होंगे, लेकिन हम आप को बता दे कि ऐसा संभव है। इसके लिए आवश्यकता है केवल स्मार्ट बनने की। इस ट्रिक से आप अपने लैपटाॅप में 4जी इंटरनेट का मजा ले सकते है।

यूं जोड़े लैपटाॅप को 4जी से

4जी सपोर्ट डोंगल से आप जिओ की सिम चला सकते हो। डोंगल में सिम इंसर्ट करके उसे कम्प्यूटर या लैपटाॅप से कनेक्ट करें। इसके बाद सेटअप होने तक इंतजार करें। कनेक्शन के बाद यदि कोई एयर आता है तो उसके पैनल की एपीएन सेटिंग में जाकर एसीसीईएसएस पाॅइंट नेम को जाॅइंट करें। विंडोज 8 या 10 में भी एपीएन जाॅइंट करना पड़ेगा। इसके बाद सारे काॅलम खाली छोड़कर ओके कर दे।

jio-sim-card

कई डोंगल लैपटाॅप या कम्प्युटर से आॅटोमेटिकली कनैक्ट हो जाते हैं। ऐसे में इंटरनेट नहीं चले तो एपीएन सेटिंग को मैनुअली कर दे। इंटरनेट नहीं चलने पर सिस्टम को एक बार री बूट भी कर लें। इंटरनेट चलाने के लिए सिम एल वाई एफ जिओ या एचपी के प्रिव्यू आॅफर वाली नहीं होनी चाहिए। 4जी स्मार्ट फोन की ही सिम होनी चाहिए। डोंगल में आप जिस जिओ सिम का इस्तेमाल करें वो सैमसंग, मोटो, लेनोवा या अन्य किसी 4जी स्मार्टफोन के लिए खरीदी गई हो यह जरूरी है।