News in Hindi

रोजाना यहां करें केवल 30 रुपए का निवेश और आपका करोड़पति बनना पक्का

क्या आप भी करोड़पति बनने के सपने देखते हैं। बड़ा घर, लंबी गाड़ी, विदेश यात्रा क्या आपको भी यह सच चाहिए, अगर हां तो अब आप यह सब कर सकते हैं। हम आपको यहां एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके ये सारे सपने सच कर देगी। इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि यहां आपको बहुत बड़ा निवेश नहीं करना है। केवल 30 रुपए प्रति दिन के निवेश से आप शुरुआत कर सकते हैं। हम बात कर रहे हैं सिस्टमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान यानी कि SIP की।

Read More : यहाँ करेंअपने लिए Xiaomi Redmi Note 4 की ऑनलाइन बुकिंग

Read More : सनी लियोनी के सुडौल फिगर का यह है राज, देखें वीडियो
नाम सुन कर डरने की जरूरत नहीं है, एक्सपर्ट्स कहते हैं कि अगर आप लंबे समय तक लगातार SIP में इन्वेस्ट करते हैं तो यह आपको शानदार रिटर्न्स जरूर देती है। तो आइए हम आपको बताते हैं कि किस तरह रोजाना केवल 30 रुपए का निवेश करके आप करोड़पति बन सकते हैं।


मान लीजिए कि राम की उम्र 20 साल है और वह हर दिन 30 रुपए एसआईपी में निवेश करता है। यानी कि महीने के कुल 900 रुपए वह एसआईपी में डालता है। तो 60 साल की उम्र में जब वह रिटायर होगा तब वह करोड़पति भी हो जाएगा। यानी कि 40 साल तक हर महीने 900 रुपए का निवेश आपको इतना रिटर्न देगा कि आपका करोड़पति बनना निश्चित है।

Read More : सरकार दे रही है हाईटेक पैन कार्ड, पुराना कार्ड ऐसे करवाएं चेंज

Read More : 30 जून तक ले सकते हैं रिलायंस जियो की मुफ्त सेवा, करना होगा ये काम

वैसे  अगर आप 20 साल की उम्र पार कर गए हैं तो भी निराश न हों। आप अभी भी करोड़पति बन सकते हैं। बस आपको अपना निवेश थोड़ा बढ़ाना होगा। यानी कि अगर आप 30 साल के हैं तो करोड़पति बनने के लिए आपको हर दिन 30 रुपए की बजाए 95 रुपए जमा करने होंगे। यानी कि महीने का 900 की बजाए 2850 रुपए जमा करना होगा। 35 साल के लिए अगर आप म्युचुअल फंड में डिविडेंड रेनवेस्ट में इन्वेस्ट करते हैं तो आपको 15 प्रतिशत रिटर्न मिल जाएगा।


डिविडेंड रेनवेस्ट में निवेश करने पर जो भी लाभांश मिलता है, उसे आप दोबारा इन्वेस्ट कर सकते हैं। ऐसे में निवेश किए जाने वाले अमाउंट में बढ़ोतरी होती है और रिटर्न भी अच्छा मिलता है। आप अपने बैंक या फिर किसी भी बैंक के साथ एसआईपी की शुरुआत कर सकते हैं। इनमें न्यूनतम निवेश 500 रुपए प्रतिमाह होता है।

Read More : जानें इन दिनों क्यों इंटरनेट पर छाई है यह हॉट महिला

Read More : हर महीने लाखों रुपए कमाना चाहते हैं तो यहां सीखें अपनी वेबसाइट बनाना
अगर आप 900 रुपए प्रति माह का निवेश एसआईपी में करते हैं और सालाना रिटर्न 12.5 फीसदी मिलता है तो यह निवेश 40 साल तक करने के बाद आपको 10155160 रुपए मिलेंगे। रिटर्न ने हर साल बदलता रहता है। लंबी अवधि के लिए किए गए निवेश में आपको हमेशा फायदा होता है।

Read More : इन लड़कियों का हॉट डांस आपको बना देगा दीवाना

Read More : कैमरे में कैद हुआ भूत, ऐसे कर रहा था बच्ची को परेशान