News in Hindi

महिलाओं को पसंद नहीं आते पुरुषों के छाती के बाल, यह है वजह!

आपको याद हो तो अभिनेता अनिल कपूर की एक पहचान उनके छाती पर खूब सारे बालों की वजह से भी है। पुरुषों में भी बॉडी वैक्स का चलन पिछले कुछ समय से बढ़ा है। एक समय था जब पुरुष छाती के बाल दिखाया करते थे, लेकिन बदलते दौर में अब पुरुषों की छाती के बाल आकर्षक नहीं लगते। खासकर महिलाओं को ये बिलकुल भी पसंद नहीं आते।

पुरुष इन दिनों चेस्ट वैक्स, ट्रिम, शेव आदि के जरिए, क्लीन चेस्ट रखते हैं। एक सर्वे में यह पाया गया है कि 53 फीसदी महिलाओं को पुरुषों की छाती न तो पूरी तरह से क्लीन शेव्ड पसंद है और न ही बालों वाली। उनका मानना है कि छाती के बाल न तो ज्यादा बड़े होने चाहिए और ना ही एकदम क्लीन। वह सही तरीके से कटे होने चाहिए।

जबकि 17 प्रतिशत महिलाओं को क्लीन शेव्ड छाती वाले पुरुष पसंद हैं। उन्होंने यह भी कहा कि केवल बॉडी बिल्डर लड़के ही छाती पर बिना बालों के अच्छे लगते हैं। जबकि बाकी 30 प्रतिशत महिलाओं ने माना कि छाती पर बालों से पुरुष मर्दाना लगते हैं, लेकिन इस पर वोट करने वाली अधिकतर महिलाएं 30 साल से ज्यादा उम्र की थीं। यानी कि पुरुष की छाती पर बाल 30 साल की उम्र से बड़ी लड़कियों को ही ज्यादा पंसद आते हैं। उन्हें छाती के बालों से पुरुष बुद्धिमान और परिपक्व लगते हैं।

इस शोध में अलग अलग आयु वर्ग की कुल 1000 महिलाओं ने हिस्सा लिया था। हालांकि पुरुषों की बात करें तो ज्यादातर पुरुषों को अपनी छाती पर बाल पसंद नहीं होते। इनमें से कुछ तो वैक्सिंग या शेविंग के सहारे बालों को हटाते रहते हैं, जबकि कुछ दर्द के डर के मारे बंद गले वाली टीशर्ट या ऊपर के बटन बंद कर शर्ट पहन कर इन्हें ढंकना ही पसंद करते हैं।