News in Hindi

777888999 से फोन आए तो न उठाएं हो जाएगा फोन ब्लास्ट, आपको भी आया क्या यह मैसेज

पिछले दो ​तीन दिनों से यह मैसेज फेसबुक, व्हॉट्सएप आदि पर तेजी से वायरल हो रहा है। 777888999, जिन लोगों के पास यह मैसेज आया है वे इस नंबर को देखकर समझ गए होंगे। एक चेन मैसेज तेजी से फॉर्वड किया जा रहा है कि इस नंबर से कॉल आने पर फोन रिसीव न करें आपको फोन ब्लास्ट हो सकता है, या फिर फोन उठाने वाले की मौत हो सकती है।

कई लोग इस मैसेज को अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और ग्रुप्स में शेयर कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में ऐस बहुत से उदाहरण हैं, जिनमें इस तरह के मैसेजिस फॉर्वड किए जा रहे है। एक मैसेज में लिखा है — प्लीज इस नंबर से आने वाली कोई कॉल अटैंड न करें 777888999, अगर अटैंड करेंगे तो आपका मोबाइल ब्लास्ट हो जाएगा। अपने दोस्तों को भी बताएं।

एक अन्य मैसेज में लिखा है — इस नंबर से फोन उठाने पर एक महिला बात करेगी और बताएगी कि यह फोन उठाने वाले व्यक्ति का आखिरी कॉल है। यह मैसेज जितने लोगों तक पास कर सकते हैं करें।

अब हम आपको इस मैसेज का सच बताते हैं। यह डेथ नंबर दरअसल एक अफवाह है। पहली बात तो इस बात का कोई लॉजिक ही नहीं है कि किसी नंबर से फोन उठाते ही फोन ब्लास्ट हो जाएगा या फोन में से घुस कर आपकी कोई जान ले लेगा। दूसरी बात यह नंबर केवल 9 अंकों का है, यानी कि यह भारत में तो काम नहीं करेगा। वहीं अगर यह विदेशी नंबर भी है तो इसके साथ कंट्री कोड होना चाहिए। इसके अलावा अब तक इस तरह का कोई केस सामने नहीं आया है, जिसमें इस तरह के नंबर से फोन आया हो और उस व्यक्ति को या उसके फोन को किसी तरह का नुकसान पहुंचा हो। इस मैसेज से डरने की जरूरत नहीं है।