News in Hindi

उम्र पर न जाएं, 6 साल का यह बच्चा कमाता है करोड़ों

जिस उम्र में बच्चे सही ढंग से खाना तक नहीं खा पाते, उस उम्र में खाना बनाने की कला में माहिर होना कोई मामूली काम नहीं है, लेकिन ऐसा संभव किया है कोच्चि शहर के महज 6 वर्षिय निहाल राज उर्फ किचा ने। इतना ही नहीं, निहाल का खुद का यू-ट्युब चैनल तक है, जहां से वह हर विडियो के लाख रूपए तक कमा रहा है।

जी हां, सुनने में यह भले ही अजब लगे, लेकिन यह शत प्रतिशत सही है। निहाल के खाना बनाने के शौक ने उसे इस पाक कला में माहिर बना दिया। आज उसके इस हुनर के चलते मार्क जकरबर्ग, पाक शास्त्री एलेन सहित दुनिया के बड़े-बड़े व मशहूर पाक शास्त्री उसकी फैन लिस्ट में है।

nihal_650_101816020311

4 साल की उम्र से लगा कुकिंग का शौक

निहाल को महज चार साल की उम्र में खाना बनाने का शौक चढ़ गया। वह इस उम्र में अपनी मम्मी के साथ-साथ खाना बनाने में रूची लेने लगा। उसने तमाम रेसिपी अपनी मां से सीखी और धीरे-धीरे नई रेसिपी इजाद भी करने लगा।

माता-पिता ने बनाया वीडियो और मिले कई लाइक

निहाल बचपन से ही टीवी पर कुकिंग के अलग-अलग शो देखता था और उनकी नकल करता था। निहाल के माता-पिता उसका फोन पर वीडियो बनाते थे और उसे इंटरनेट पर अपलोड कर देते। इंटरनेट से ही मशहूर पाक शास्त्री एलेन डेजेनेरस ने निहाल को देखा और उसे प्रेरित किया। आज निहाल एलेन की देखरेख में शो कर रहा है।

आज खुद का यू ट्यूब चैनल

निहाल का निक नेम किचा है। निहाल का यू ट्यूब चैनल भी इसी नाम से है। kichatube the Little Chef निहाल को हर वीडियो से करीबन एक लाख रूपए मिल रहे है। निहाल बताते है कि यह प्रेरणा उन्हें 9 वर्षिय इवान से मिली। इवान का भी अपना यू-ट्यूब चैनल है। सबसे खूबसूरत बात यह है कि इंटरनेट यूजर्स निहाल की मासूमियत और पाक कला के दीवाने हुए जा रहे है।