आपकी त्वचा आपके संपूर्ण व्यक्तित्व में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है और इसकी देखभाल का महत्वपूर्ण महत्व है। विटामिन सी मुख्यघटक है, जो आपकी त्वचा को सशक्त बनाने के लिए जिम्मेदार है। यह आपकी त्वचा के लिए एक अद्भुत घटक है और आपकी त्वचा कीदेखभाल के लिए एक पावरहाउस एंटीऑक्सीडेंट है। आपको अपने आहार में विटामिन सी का सेवन करना चाहिए। विटामिन सी त्वचा के लिएमल्टीटास्किंग है और यह हर तरह की त्वचा पर सूट करता है। यह आपको सभी हानिकारक सूरज की किरणों से भी बचाता है। आइए अपनेस्किनकेयर रूटीन में विटामिन सी को शामिल करने के लिए क्या करें और क्या करें

त्वचा की देखभाल के लिए हमेशा विटामिन सी का उपयोग धीरेधीरे करना शुरू करें। विटामिन सी का उपयोग करने के बारे में भ्रांतियां हैं, क्योंकिकई लोग मानते हैं कि दिन में विटामिन सी का उपयोग करने से आपकी त्वचा धूप के प्रति संवेदनशील हो सकती है।

* कुछ लोगों में यह भावना होती है कि विटामिन सी का सेवन केवल रात में ही करना चाहिए, लेकिन यह सच नहीं है।

* विटामिन सी अपने शुद्ध रूप में अम्लीय होता है, लेकिन कुछ अन्य अम्लों के विपरीत, यह सूर्य की संवेदनशीलता को नहीं बढ़ाता है।

*त्वचा संबंधी हर तरह की समस्या के लिए विटामिन सी के उत्पाद हमेशा मददगार होते हैं।

* विटामिन सी उत्पादों को सूर्य के प्रकाश के संपर्क में रखें, क्योंकि यह शक्ति को बाधित कर सकता है और उत्पाद को ऑक्सीकरण करसकता है।

जरूर पढ़ें: शादी से पहले बनी मां, इन एक्ट्रेस की लिस्ट को देख उड़ जायेंगे होश

Recent Posts