मीठा खाने का मन कर रहा है  और कुछ आसान और अनोखा खोज रहे हैं? ट्राई करें ये स्पेशल रोज कोकोनट बर्फी जिसे आप कुछ ही मिनटों में तैयार कर सकते हैं. यह मिठाई रेसिपी एक बिना पकायी रेसिपी है और इसे कोई भी बिना किसी झंझट के बना सकता है। इस गुलाबी रेसिपी को तैयार करने के लिए आपको बस कुछ सामान्य रसोई सामग्री की आवश्यकता है। आप गुलाब की बर्फी का एक बैच तैयार कर सकते हैं और बाद में उपयोग के लिए उन्हें एक एयरटाइट जार में स्टोर कर सकते हैं। अगर आपको गुलाब का स्वाद और सुगंध पसंद है, तो यह बर्फी रेसिपी आपके होश उड़ा देगी। बड़े हो या बच्चे हों, नारियल से बनी यह स्वादिष्ट रेसिपी सभी को ज़रूर पसंद आएगी। इस रेसिपी को ज़रूर ट्राई करें और सभी को इम्प्रेस करें।

1 1/2 कप सूखा नारियल
4 बड़े चम्मच दूध
1 डैश पिसी हुई हरी इलायची
1/2 कप मिल्क पाउडर
1/4 कप गुलाब का शरबत
1 बड़ा चम्मच घी

गुलाब नारियल बर्फी कैसे बनाए :

चरण 1 मिश्रण तैयार करें
एक बाउल में सूखा नारियल डालें। मिल्क पाउडर डालकर चम्मच से मिला लें। अब गुलाब की चाशनी को बैचों में डालें और अच्छी तरह मिलाएँ। एक बार में 1 टेबल-स्पून दूध डालें और अच्छी तरह मिला लें ताकि सब कुछ अच्छी तरह मिल जाए। आखिर में घी और इलायची पाउडर डालें। आपको गुलाबी रंग का चिपचिपा मिश्रण मिलेगा। मिश्रण थोड़ा टेढ़ा लग सकता है, लेकिन चिंता न करें।

चरण 2 इसे सेट होने दें
अब इस मिश्रण को एक ट्रे में थोड़ी गहराई के साथ डालें और अच्छी तरह फैला लें। सुनिश्चित करें कि यह फैल जाने के बाद बर्फी के बराबर मोटा हो जाए। इसे चमचे से चारों तरफ से हल्के से दबाएं और 30 मिनट के लिए फ्रिज में रख दें।

चरण 3 परोसने के लिए तैयार
एक बार सेट होने के बाद टुकड़ों में काट लें और परोसें। आप कुछ सिल्वर वर्क शीट और अपनी पसंद के मेवा गार्निश के रूप में डाल सकते हैं।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts