एक ऐसे व्यक्ति के साथ रिश्ते में होना जो अब आपके साथ नहीं रहना चाहता और रिश्ते में कम से कम दिलचस्पी रखता है, एक दर्दनाक बात होसकती है। आपको वह समय याद होगा जब वह आपको बारबार फोन करता था, आपको उपहार देता था और आपके साथ समय बिताने कीयोजना बनाता था। लेकिन अगर अब आपके लिए चीजें बदल गई हैं और ऐसा लगता है कि आपका रिश्ता अब पहले जैसा नहीं रहा, तो यहआपको दुखी कर सकता है। आप अपने पार्ट्नर के व्यवहार के बारे में उसका सामना करने के तरीकों की तलाश कर सकते हैं। लेकिन ऐसा करनेसे पहले, हम आपको यह पुष्टि करने का सुझाव देते हैं कि क्या उसने वास्तव में रिश्ते में रुचि खो दी है। इसमें आपकी मदद करने के लिए हमयहां कुछ संकेत लेकर आए हैं जो आपको यही बताएंगे।

1. वह आपकी खुशी की परवाह नहीं करता है

जब कोई व्यक्ति एक खुश और स्वस्थ रिश्ते में होता है, तो वह अपने साथी को खुश और प्यार महसूस कराने के लिए सब कुछ करता है। लेकिनअगर आप अपने जीवन में एक ऐसे मुकाम पर पहुंच गए हैं जहां आपका पार्ट्नर अब आपकी खुशियों की परवाह नहीं करता है, तो यह इस बातका संकेत हो सकता है कि उसने रिश्ते में रुचि खो दी है। चाहे छुट्टियों में कहाँ जाना हो, क्या ऑर्डर करना हो, कौन सी फिल्म देखनी हो, आदितय करना हो, वह आपकी पसंद पर विचार नहीं कर सकता है।

3. वह कोई बातचीत नहीं करना चाहता है

बातचीत किसी भी स्वस्थ रिश्ते के लिए जरूरी है। हालाँकि, कई बार ऐसा भी हो सकता है कि जब आप कुछ कह रहे हों तो आपका साथी ज़ोनआउट हो सकता है। साथ ही, वह आपकी बात को अनदेखा कर सकता/सकती है। जब आप बातचीत करने की कोशिश करते हैं, तो आप अपनेसाथी को किसी को टेक्स्टिंग या सोशल मीडिया फीड के माध्यम से स्क्रॉल करते हुए पा सकते हैं। लेकिन अगर आपका पार्टनर नियमित रूप सेऐसा करता है और आपके साथ कोई बातचीत शुरू करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाता है, तो यह इस बात का संकेत हो सकता है कि उसनेरिश्ते में रुचि खो दी है।

3. वह साथ समय बिताने से बचने के लिए अस्पष्ट बहाने बनाता है

जो चीजें एक बार आप दोनों को उत्साहित करती हैं वे नीरस और उबाऊ लग सकती हैं। क्यों? क्योंकि आपका पार्ट्नर हमेशा एक साथ समयबिताने से बचने के लिए अस्पष्ट बहाने बनाता है।

4. वह अक्सर आपके कॉल और मेसिज को अनदेखा करता है

कई बार ऐसा भी हो सकता है कि आप और आपका पार्ट्नर एकदूसरे की कॉल लेने और संदेशों का जवाब देने में सक्षम हों।लेकिन हर बारयही होता है तो अभी संभल जाइए।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts