रिश्तों में झगड़े होना आम बात है। कहते हैं कि जहां प्यार होता है वहां लड़ाई होती है। कई बार वादविवाद के बीच कपल्स कुछ ऐसे शब्दों काप्रयोग करते हैं जिससे पार्टनर के मन में कड़वाहट भर जाती है।

लड़ाई की वजह से पार्टनर उन बातों को ध्यान में रखता है, बाद में वह उसे बोल देता है। आइए जानते हैं उन चीजों के बारे में जिन्हें पार्टनर कभीनहीं भूलता, ताकि आप ऐसी चीजों से बचें।

परिवार के सदस्य: झगड़े के दौरान, पार्टनर अक्सर अपने परिवार को एक तर्क में घसीटते हैं और उनके बारे में नकारात्मक टिप्पणी करना शुरूकर देते हैं। पतिपत्नी के झगड़े में पति अक्सर पत्नी के घरवालों को अपशब्द कहने लगता है। महिलाएं भी अपने ससुराल वालों की गलतियों कोअपने पति के सामने इंगित करने लगती हैं। बाद में भले ही उनके बीच सुलह हो जाए, लेकिन उन्हें पार्टनर द्वारा अपने परिवार के बारे में कही गईकड़वी बातें याद आती हैं। ऐसे में लड़ाईझगड़े में एकदूसरे के परिवार पर कमेंट करें।

पार्टनर का राज: रिलेशनशिप में कपल्स अक्सर अपने सीक्रेट्स शेयर करते हैं। उन्हें उम्मीद है कि पार्टनर इसे सीक्रेट रखेगा। लेकिन जब कोईबहस होती है, तो गुस्साए साथी अपने साथी के राज़ खोल देते हैं और उसे पछतावा या उदास महसूस कराने की कोशिश करते हैं। इससे पार्टनरके मन में हमेशा एक बात रहती है कि लड़ाई के दौरान पार्टनर अपना राज किसी को भी बता सकता है। पार्टनर पर से विश्वास उठ सकता है।

पार्टनर का करियर: रिलेशनशिप में अगर कपल्स के बीच तकरार होती है तो कई बार पार्टनर अपनी सैलरी या काम को लेकर पार्टनर को नीचादिखाने के लिए कड़वी बातें कहते हैं। इससे पार्टनर के मन में पार्टनर के प्रति सम्मान कम होता है। बाद में उनके बीच का तनाव भले ही कम होजाए, लेकिन वे अपने करियर पर अपने साथी की टिप्पणी को हमेशा याद रखते हैं।

गलतियां याद दिलाएं: कपल्स के बीच विवाद के दौरान अनजाने में या जानबूझकर पार्टनर दूसरे पार्टनर की गलतियों को याद दिलाते हैं। इसतरह साथी की बातों से अक्सर दूसरे व्यक्ति का दिल टूट जाता है और वह उन बुरे शब्दों को भूल नहीं पाता है.

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts