अगर आपको पिज़्ज़ा और परांठे पसंद हैं, तो यह पिज़्ज़ा पराठा आपका ज़रूर पसंदीदा बन जाएगा! गेहूं के आटे, अलसी के बीज, नमक, कालीमिर्च पाउडर, मिलीजुली सब्ज़ियां, मोज़ेरेला चीज़ और पिज़्ज़ा सॉस का उपयोग करके बनाई गई इस मुख्य व्यंजन रेसिपी का आनंद दोपहर केभोजन के साथसाथ रात के खाने में भी लिया जा सकता है। आप इस फ्यूजन रेसिपी को अपनी पसंद के ड्रिंक के साथ पेयर कर सकते हैं। बनानेमें आसान और काफी स्वादिष्ट, यह सरल रेसिपी केवल आपका पेट भर देगी बल्कि खाने वाले को भी संतुष्ट करेगी। तो, इस वीकेंड अपनेप्रियजनों के लिए यह स्वादिष्ट पराठा रेसिपी तैयार करें और आनंद लें!

1 कप गेहूं का आटा

2 बड़े चम्मच रिफाइंड तेल

आवश्यकता अनुसार नमक

आवश्यकता अनुसार पिसी हुई काली मिर्च

भरण के लिए

1/2 कप मोज़ेरेला चीज़

1/2 कप मिक्स सब्जियां

1 बड़ा चम्मच पिज़्ज़ा सॉस

आटे के लिए

2 बड़े चम्मच भुने हुए अलसी के बीज

आवश्यकता अनुसार पानी

चरण 1/4

इस मेन डिश रेसिपी को बनाने के लिए एक बाउल लें और उसमें गेहूं का आटा, नमक और अलसी के बीज मिलाएं। प्याले में पानी डाल कर सख्तआटा गूथ लीजिये. एक बार हो जाने के बाद, इसे ढककर कुछ देर के लिए अलग रख दें।

चरण 2 / 4

अब, एक छोटी कटोरी लें और उसमें मिश्रित सब्जियों के साथ मोज़ेरेला चीज़ मिलाएँ। नमक और काली मिर्च पावडर छिड़कें और अच्छी तरहमिलाएँ। इसके बाद, आटा लें और इसे दो भागों में विभाजित करें। इन्हें गोल आकार दें और इन बॉल्स को अपनी हथेलियों के बीच धीरे सेदबाएं। बेलन की सहायता से इन्हें पतला बेल लें।

चरण 3 / 4

एक बेली हुई रोटी पर पिज़्ज़ा सॉस लगाएं और बीच में पनीरसब्जी का मिश्रण डालें। इसे दूसरी रोटी से ढक दें और किनारों को पानी से सीलकर दें।

चरण 4/4

अब एक पैन को मध्यम आंच पर गर्म करें और उसके ऊपर भरवां पराठा रखें। जब आपको ऊपर की तरफ छोटेछोटे गोले उठते दिखाई दें, तो इसेदूसरी तरफ पलट दें। उस तरफ भी पकने दें और ऊपर की तरफ रिफाइंड तेल लगाएं। अब इसे फिर से पलटें और ऊपर की तरफ तेल लगाएं।नीचे वाले हिस्से को सुनहराभूरा होने दें और फिर से पलट दें। दोनों तरफ से अच्छे से पकाएं। एक बार हो जाने के बाद, इसे आंच से उतार लें औरस्लाइस में काट लें और आनंद लेने के लिए इसे गर्मागर्म परोसें!

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts