मेकअप लवर्स के लिए मानसून सबसे खराब सीजन हो सकता है। जहां बारिश के दिनों में आपके मॉनसून लुक को बनाए रखने के लिए वाटरप्रूफमेकअप की आवश्यकता होती है, वहीं आपकी मदद करने के लिए आपको मेकअप लगाने के तरीके के बारे में विशेषज्ञ सुझावों की आवश्यकताहै। मानसून आपकी त्वचा को रूखा बना देता है और नमी बढ़ने के कारण अक्सर मेकअप टपकता है। इस मानसून में पैची फाउंडेशन, टपकतीआईलाइनर और स्मजिंग लिप कलर्स से बचने के लिए यहां सबसे अच्छे मेकअप टिप्स दिए गए हैं:

मॉइस्चराइज़ करें: भले ही मौसम आर्द्र हो, त्वचा को हमेशा मॉइस्चराइज़ करना चाहिए क्योंकि यह शुष्क हो जाती है। एक अच्छा मॉइस्चराइजररखना हमेशा काम करता है और मेकअप के लिए एक समान त्वचा बनाता है। अपनी त्वचा पर पानी आधारित मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करेंक्योंकि यह तेल को सोख लेगा।

पाउडर का प्रयोग करें: मानसून के दौरान क्रीम आधारित उत्पादों का उपयोग करने से बचें। इसके बजाय मैट इफेक्ट देने के लिए पाउडर लगाएं।ज्यादा फाउंडेशन और कंसीलर लगाएं। अपने मेकअप को लगाने के लिए बेस के रूप में कुछ पाउडर का प्रयोग करें। साथ ही मेकअप करने सेपहले प्राइमर का इस्तेमाल जरूरी है।

लिप टिंट मानसून के लिए सबसे अच्छे हैं: “आपके होंठों के लिए सबसे अच्छा शेड मैट टिंट है। बोल्ड और ब्राइट रेड्स के बजाय सॉफ्ट मैट, पिंकशेड्स या सॉफ्ट ब्राउन चुनें। इस मौसम में ग्लॉस से बचें और मैट फिनिश वाले होंठों का इस्तेमाल करें।

ब्लशर और आई शैडो: जब ब्लश और आईशैडो की बात आती है, तो क्रीमआधारित के बजाय पाउडरआधारित ब्लशर और आई शैडो चुनें।आई शैडो के लिए इस मौसम में क्रीमी पिंक, लाइट ब्राउन, पेस्टल और बेज जैसे रंग अच्छे लगते हैं।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts