नारियल बिस्कुट को चाय, कॉफी या अपनी पसंद के किसी अन्य ड्रिंक के साथ खाया जा सकता है। नारियल की चटपटी बनावट नारियल केबिस्कुट को अन्य सभी प्रकार के बिस्कुटों से अलग करती है। यह बिना अंडे की बिस्किट रेसिपी है, तो हर कोई इसका लुत्फ उठा सकता है। इसरेसिपी के लिए आपको बस नारियल, मैदा, मक्खन, चीनी और वेनिला एसेंस की जरूरत है। अगर आप बेकरी जैसी कुकीज को घर पर बेककरना चाहते हैं, तो कुरकुरे नारियल बिस्कुट बनाने के लिए बस इस रेसिपी को फॉलो करें। शाम की चाय के साथ बिस्किट परोसें और

इस रेसिपी को ज़रूर ट्राई करें, इसे रेट करें और हमें बताएं कि यह कैसी बनी।

1/2 कप मक्खन

1/2 कप पिसी चीनी

1/2 कप सूखा नारियल

1 कप मैदा

1/2 छोटा चम्मच बेकिंग पाउडर

आवश्यकता अनुसार दूध

1/2 छोटा चम्मच वनीला एसेंस

नारियल के बिस्किट बनाने का तरीका

चरण 1/4 मक्खन और चीनी मिलाएं

मक्खन को पिघलाकर एक बाउल में डालें। अब पिसी चीनी डालें और अच्छी तरह मिलाने के लिए व्हीप्ड का प्रयोग करें। एक चिकना औरमलाईदार मिश्रण बनाने के लिए 3-4 मिनट तक फेंटें।

चरण 2 / 4 आटा तैयार करें

अब मैदा को प्याले में छान कर इसमें डाल दीजिए. सूखा नारियल, बेकिंग पाउडर, वेनिला एसेंस डालें और अपने हाथों से मिलाएँ। अच्छी तरहमिलाएं और 2-4 टेबल स्पून दूध या अपनी आवश्यकता के अनुसार डालें। एक नरम आटा बनाने के लिए अच्छी तरह से गूंध लें।

चरण 3 / 4 बिस्कुट सेंकना

अब आटे में से छोटीछोटी लोइयां निकाल कर, थोड़ा सा चपटा करके नारियल के पाउडर में लपेट कर हल्के हाथों से लपेट लीजिए. नारियल केबिस्कुटों को चर्मपत्र कागज से ढकी बेकिंग ट्रे में रखें। उन्हें पहले से गरम ओवन में 170 डिग्री सेल्सियस पर 15 मिनट के लिए बेक कर लें।

चरण 4/4 परोसने के लिए तैयार

नारियल कुकीज़ अब परोसने के लिए तैयार हैं। बचे हुए को एक एयरटाइट जार में स्टोर करें।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts