अगर आप नूडल्स खाने के शौक़ीन हैं, तो आपको यह आसान चाइनीज नूडल्स रेसिपी ट्राई करनी चाहिए। वेजिटेबल हक्का नूडल्स की तरह ही, यह चाइनीज नूडल्स रेसिपी भी ढेर सारी सब्जियों, चाइनीज नूडल्स और मसालों के साथ बनाई जाती है। स्वादिष्ट होने के अलावा, यह स्ट्रीट स्टाइल चीनी नूडल्स  से कई गुना स्वस्थ भी हैं क्योंकि इसमें सभी पौष्टिक सब्जियों को डाला गया है। अगर आपको नॉन-वेज पसंद है, तो आप या तो इस चाइनीज नूडल्स रेसिपी को चिल्ली चिकन के साथ पेयर कर सकते हैं या सब्जियों को फ्राई करते समय कटे हुए चिकन के टुकड़े डाल सकते हैं। आप इसे अपने बच्चों के लंचबॉक्स, पिकनिक और रोड ट्रिप में भी पैक कर सकते हैं। इसे और भी स्वादिष्ट बनाने के लिए, आप अपने स्वाद के अनुसार मसालों को कस्टमाइज़ कर सकते हैं। इस नूडल्स रेसिपी को घर पर बनाने की कोशिश करें और सबको इंप्रेस करें।

300 ग्राम नूडल्स
4 कटा हुआ प्याज
200 ग्राम कद्दूकस की हुई पत्ता गोभी
150 ग्राम कटी हुई बीन
4 चम्मच सूरजमुखी तेल
2 बड़े चम्मच टोमैटो चिली सॉस
2 चुटकी पिसा हुआ नमक
8 बड़े चम्मच पानी
4 चम्मच सूरजमुखी तेल
4 कटी हुई शिमला मिर्च
4 कटी हुई गाजर
20 कली कटा हुआ लहसुन
4 बड़े चम्मच हल्का सोया सॉस
2 बड़े चम्मच सिरका
2 चुटकी पिसी हुई काली मिर्च
2 चम्मच अजीनोमोटो

एक बड़ा माइक्रोवेव-में उपयोग किया जाने वाला कटोरा लें और उसमें पानी डालें। फिर तेल और नमक डालें। 10 मिनट तक उबालें। फिर नूडल्स डालें और 8-9 मिनट तक उबालें। बीच बीच में चलाते रहें। एक बार हो जाने के बाद, उबले हुए नूडल्स को पानी में छान लें और धो लें। एक बार हो जाने के बाद एक तरफ रख दें।

फिर एक और माइक्रोवेव-सेफ बाउल लें और उसमें तेल डालें। 30 सेकंड के लिए 100% पावर पर माइक्रोवेव करें। जब तेल पर्याप्त रूप से गर्म हो जाए, तो सभी कटी हुई सब्जियां डालें और 4-5 मिनट के लिए माइक्रोवेव करें। बीच-बीच में हिलाएं। सोया सॉस, टोमैटो चिली सॉस, सिरका, नमक, काली मिर्च और अजीनोमोटो डालें। सामग्री को अच्छी तरह से हिलाएं।

अब उबले हुए नूडल्स को सब्जियों में डालकर चलाएं. 1 मिनट के लिए माइक्रोवेव करें। चाइनीज नूडल्स परोसने के लिए तैयार है। चिकन मंचूरियन के साथ परोसें।

जरूर पढ़ें: शादी से पहले बनी मां, इन एक्ट्रेस की लिस्ट को देख उड़ जायेंगे होश

Recent Posts