नाश्ता केवल दिन का पहला भोजन है बल्कि सबसे महत्वपूर्ण भी है। और अगर आप दिन की शुरुआत एक स्वादिष्ट नोट पर करते हैं, तो खुशीके अलावा और कुछ नहीं है जो पूरे दिन बना रहता है और दिल्ली एक ऐसी जगह है जहां आप नाश्ते में अपनी मनचाही चीज खा सकते हैंवफ़लसे लेकर आलू परांठे, छोले भटूरे, आमलेट, क्रोइसैन, पूरी जलेबी या यहां तक ​​कि कॉर्नफ्लेक्स तक।

इसलिए, यहां दिल्ली के कुछ बेहतरीन नाश्ते के स्थानों की सूची दी गई है।

जब दिल्ली में नाश्ते की बात आती है तो सरवाना भवन हमारी पसंदीदा जगह है। रेस्तरां अपने स्वादिष्ट और प्रामाणिक दक्षिण भारतीय भोजन केलिए जाना जाता है और तब से शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। इसमें सब कुछ हैदोसा, वड़ा, सांभर, इडली, उत्तपम, अप्पम और हलवा।मोटे नारियल की चटनी के साथ मक्खन जैसा मसाला डोसा बनाने में माहिर, उनका रवा हलवा एक ऐसा व्यंजन है जिसे आपको यहां रहते हुएजरूर आजमाना चाहिए।

एएमए कैफे दिल्ली के उत्तरी परिसर में विश्वविद्यालय क्षेत्र में स्थित है, जिसमें एक स्वादिष्ट नाश्ता मेनू है। आप हिमालयन ब्रेकफास्ट, अमेरिकनब्रेकफास्ट या अंग्रेजी में से किसी एक को चुन सकते हैं।

जब अद्भुत नाश्ते की बात आती है मुंह में पानी लाने वाले पारंपरिक व्यंजनों का आनंद लेते हुए, रेस्तरां अद्भुत नाश्ते की थाली प्रदान करता है। एककॉफी या चाय के विकल्प के साथ एक इडली, एक वड़ा, एक डोसा शामिल है। एक अच्छे अनुभव के लिए आपको यहां नाश्ता जरूर करनाचाहिए।

जैन चावल वाले दिल्ली में सबसे लोकप्रिय नाश्ते के स्थानों में से एक है। हमेशा एक बड़ी भीड़ से गुलजार, यह जगह शहर के कुछ बेहतरीनराजमा चावल बेचती है। लेकिन उंगली चाटने वाले राजमा चावल के अलावा, उनके पास और भी विकल्प हैं, जिन्हें आप छोले भटूरे, परांठे, औरपूरी आलू आदि खा सकते हैं। इसके अलावा, आप उनकी बहुत प्रसिद्ध लस्सी और/या छाछ भी आज़मा सकते हैं।

चांदनी चौक की आरामदायक गली में बसा चैना राम हमेशा से एक घरेलू नाम रहा है। शुद्ध देसी घी में बने अपने बहुत ही स्वादिष्ट पूरी छोले औरकराची हलवे के लिए जाने जाने वाले, चैना राम के मेनू में कई अन्य विकल्प भी हैं जिन्हें आप आजमा सकते हैं। शहर के सबसे पुराने कैफे में सेएक के रूप में भी जाना जाता है, चैना राम दिल्ली में सबसे लोकप्रिय नाश्ते के स्थानों में से एक है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts