आइसक्रीम पसंद है? फिर बेरीज, नट्स और फ्रेश क्रीम के साथ आइसक्रीम बनाए और और स्वादिष्ट ट्विस्ट दें। जामुन एंटीऑक्सिडेंट, खनिजऔर विटामिन की अच्छाई से भरे होते हैं, जो ऑक्सीडेटिव से बचाते हैं। वास्तव में, इस आइसक्रीम को खाने से आपको चमकती त्वचा और रिवर्सएजिंग भी मिल सकती है, स्वादिष्ट बेरी आइसक्रीम बनाने और दोस्तों और परिवार के साथ इसका आनंद लेने का समय है। तो आज ही इसे ट्राईकरें और आनंद लें।

1 1/2 कप जामुन

1 कप सादा ग्रीक योगर्ट

1 कप फ्रेश क्रीम

1 छोटा चम्मच वनीला एसेंस

2 बड़े चम्मच पिसी हुई मूंगफली

1 पानी आवश्यकता अनुसार

चरण 1/4 बेरी जैम बनाएं

इस आसान रेसिपी को शुरू करने के लिए, 1 1/2 कप मिश्रित जामुन लें। अगर आप सूखे जामुन से बेरी आइसक्रीम बना रहे हैं, तो उन्हें 30 मिनटके लिए थोड़े गर्म पानी में भिगो दें और जैम बना लें।

चरण 2/4 मिलाओ

जैम बनाने के लिए, एक पैन लें और उसमें जामुन का मिश्रण डालें, उसमें पानी, चीनी डालें और तब तक हिलाते रहें जब तक कि यह एकसजातीय स्थिरता प्राप्त कर ले। आंच बंद कर दें और ठंडा होने दें, फिर से ब्लेंड करें और एक तरफ रख दें।

चरण 3/4 क्रीम को व्हिस्क करें

इसके बाद, एक बड़ा कटोरा लें और उसमें 1 कप ठंडी ताजी क्रीम, 1 कप ग्रीक योगर्ट और 1 चम्मच वेनिला एसेंस डालें, एक व्हिस्कर का उपयोगकरके, मिश्रण को झागदार और मलाईदार होने तक फेंटें।

चरण 4 / 4 गार्निश करें!

एक और 15 मिनट के लिए जारी रखें और 2 बड़े चम्मच शहद और मिश्रित बेरी जैम डालें, और 15 मिनट के लिए फेंटें, इसे आइसक्रीम टिन मेंडालें, आइसक्रीम को 7 घंटे के लिए फ्रीज करें और इसे जामुन के साथ परोसें!

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts