बैंगन पकोड़ा एक स्वादिष्ट स्नैक रेसिपी है जिसे आप अपने प्रियजनों के लिए किसी भी मौसम में बना सकते हैं, हालांकि, मानसून के मौसम मेंइसका सबसे अधिक आनंद लिया जाता है! बैगन, बेसन और मसालों के मिश्रण से तैयार, यह पकोड़ा रेसिपी निश्चित रूप से आपको इम्प्रेसकरेगा। आप इस उत्तर भारतीय रेसिपी को चाय के कप और अपनी पसंद के डिप के साथ परोस सकते हैं और इसे और भी आकर्षक बना सकतेहैं। किटी पार्टी, पिकनिक, गेम नाइट्स और गेटटुगेदर जैसे अवसर इस शाकाहारी रेसिपी को पसंद करने के लिए उपयुक्त हैं। इस सिंपल रेसिपीकी सबसे अच्छी बात यह है कि यह बाहर से काफी कुरकुरे और अंदर से नर्म होती है। वीकेंड पर अपने परिवार के लिए यह आसान रेसिपी तैयारकरें और इसके स्वादिष्ट स्वाद का आनंद लें!

1 बैंगन

1 कप बेसन

आवश्यकता अनुसार नमक

1/2 छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर

1/2 छोटा चम्मच पिसी हुई हल्दी

1/4 छोटा चम्मच गरम मसाला पाउडर

1/4 छोटा चम्मच बेकिंग सोडा

आवश्यकता अनुसार रिफाइंड तेल

बैंगन के पकौड़े बनाने की विधि

चरण 1/2

इस स्नैक रेसिपी को बनाने के लिए, एक चॉपिंग बोर्ड पर, बैगन को पतले स्लाइस में काट लें। अब एक बड़ा बाउल लें और उसमें बेसन डालें।इसमें लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला पाउडर, हल्दी पाउडर, नमक और बेकिंग सोडा डालें। इसमें पर्याप्त मात्रा में पानी डालकर अच्छी तरहमिला लें। सुनिश्चित करें कि घोल चिकना हो और उसमें कोई गांठ हो।

चरण 2/2

एक गहरे तले के पैन में मध्यम आंच पर रिफाइंड तेल गरम करें। इस बीच, प्रत्येक स्लाइस को बेसन के घोल में कोट करें। जब तेल अच्छे से गर्महो जाए तो इसमें लपेटा हुआ बैगन डाल दें। बैगन के स्लाइस को सुनहराभूरा होने तक डीप फ्राई करें। एक बार हो जाने के बाद, इसे आंच सेउतार लें और इसे अब्सॉर्बेंट पेपर से ढकी प्लेट में रख दें। आनंद लेने के लिए इसे अपनी पसंद के डिप के साथ परोसें!

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts