नई दिल्ली। Bakri Palan: अगर आप बकरी पालन करते हैं तो सरकार आपके लिए एक बहुत बड़ा ऑफर लेकर आई है जिसमें सरकार की तरफ से आपको ₹1000000 दिए जाएंगे। जी हां अब सुनकर हैरान तो होंगे ही लेकिन यह सच है। आपको भी ₹1000000 के लिए आवेदन करना होगा, तो आइए आपको बताते हैं कि किस तरह आप आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें यह योजना ऋण योजना से संबंधित है। जो बिहार के लोगों द्वारा बकरी पालन के लिए ली जाती है साथ ही बिहार सरकार ने बकरी पालन ऋण योजना के क्रियान्वयन के लिए 276 करोड रुपए का बजट स्वीकृत किया है। तो आइए आपको भी बताते हैं इस योजना का लाभ लेने के लिए आपको क्या करना है।

बकरी पालन लोन

आपके पास बकरी पालन योजना के लिए कई सारे दस्तावेज होने चाहिए जैसे कि आप से आवेदन से पहले आधार कार्ड, मूल जाति प्रमाण पत्र, रन राशि विवरण, निवास प्रमाण पत्र, भूमि का विवरण, बकरी पालन का प्रशिक्षण प्रमाणन, बैंक खाता पासबुक, मोबाइल नंबर, पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ, बकरी पालन लोन के लिए आपके पास यह सभी दस्तावेज होना जरूरी है।

ऋण लेने के लिए पात्रता

आपको बता दें कि इस योजना के लिए केवल बिहार का स्थाई नागरिक की ही आवेदन कर सकता है। साथी आप इस प्रकार योजना के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन ही कर सकते हैं।

इस तरह करें आवेदन

अब आपको बताते हैं कि आप इस योजना के लिए आवेदन कैसे कर सकते हैं। बिहार बकरी पालन रंग योजना के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा। सबसे पहले आपको इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा यदि आप पहले ही पंजीकृत नहीं है। तो आप अपना पंजीकरण करें साथ ही अपने आधार या वोटर आईडी नंबर के माध्यम से पंजीकरण कर सकते हैं। उसके बाद आपको आपके मोबाइल नंबर पर पासवर्ड मिल जाएगा अब अपने आधार नंबर और पासवर्ड से लॉगिन करें इस योजना के लिए लॉग इन करने के बाद आपको एप्लीकेशन फॉर्म मिल जाएगा। जिसके बाद आपको इस फॉर्म को भरना है। और उसे सबमिट कर देना है इसके बाद आपका इस योजना के लिए आवेदन हो जाएगा।
तो अगर आप भी इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो जल्दी करिए और हमारे द्वारा बताए गए इस तरीके से आप इस योजना के लिए आवेदन कर दीजिए। जिसके बाद आप भी बकरी पालन योजना का लाभ ले पाएंगे।
यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts