News in Hindi

वीआईपी कल्चर को खत्म करने के लिए योगी सरकार ने उठाया अब ये कदम

वीआईपी कल्चर खत्म करने के लिए जहां एक तरफ केंद्र सरकार ने तमाम मंत्रियों की गाड़ी से लाल बत्ती हटाने के निर्देश दिए हैं, वहीं उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक और कड़ा फैसला लिया है। सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी और राज्य के कन्नौज संसदीय क्षेत्र से लोकसभा सांसद डिंपल यादव, पूर्व मंत्री आजम खान, पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव और समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव की सुरक्षा जेड से घटाकर वाय कर दी है।

इतना ही नहीं सपा के करीबी रहे 100 लोगों की सुरक्षा भी योगी सरकार ने वापस ले ली है। इसमें आशु मलिक, राकेश यादव, अतुल प्रधान समेत कई नाम शामिल हैं। हालांकि सरकार ने सपा के पकूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह, सपा के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद मायावती की जेड सुरक्षा कायम रखी है।

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले एक बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग की बैठक के बाद एक रिपोर्ट मंगाई जिसमें पूर्व की सरकारों में नेताओं और मंत्रियों को दी गई सुरक्षा की जानकारी थी। योगी ने प्रमुख गृह सचिव से कहा था कि जरूरत के हिसाब से ही सुरक्षा मुहैया करवाई जाए।