News in Hindi

आ रहा है टीवीएस का नया स्कूटर, यहां देखें पहली झलक

हॉन्ड के एक्टिवा का बीएस4 इंजन वाला मॉडल लॉन्च होने के बाद अब टू-व्हीलर कंपनी टीवीएस मोटर्स भी नया स्कूटर लाने की तैयारी में है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर एक टीजर पेश किया गया है, जिसमें कंपनी के इस नए स्कूटर की जानकारी दी गई है। टीजर में जिस स्कूटर की तस्वरी नजर आ रही है, उसका टेल लैंप टीवीएस की स्कूटी जेस्ट 110 मॉडल जैसा ही नजर आ रहा है।

माना जा रहा है कि टीवीएस इस स्कूटर में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव कर सकता है। उदाहरण के लिए इसमें नए ग्राफिक्स, डीआरएल (डेटाइम रनिंग लैंप), यूएसबी चार्जिंग सॉकेट आदि इसमें दिए जा सकते हैं। साथ ही ग्राहकों को यह स्कूटर कई कलर वेरिएंट्स में उपलब्ध हो सकता है।

उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस स्कूटर को 109.7 सीसी इंजन के साथ मार्केट में उतारेगी। इस इंजन को सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लेस किया गया है। इस स्कूटर की माइलेज शानदार होगी। एक लीटर पेट्रोल में यह स्कूटर करीब 62 किलोमीटर का सफर तय करेगा।

इसके अलावा इस स्कूटर के फ्यूल टैंक की क्षमता 5 लीटर हो सकती है, लेकिन लेटेस्ट और हाइटेक टेक्नोलॉजी से तैयार स्कूटर को खरीदने के लिए कस्टमर को टीवीएस की स्कूटी जेस्ट 110 से थोड़ा ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ सकता है। आपको बता दें कि टीवीएस जेस्ट स्कूटर की कीमत फिलहाल 46238 रुपए है।