News in Hindi

अगर आपको आता है जरूरत से ज्यादा गुस्सा तो अपनाएं ये अचूक टोटका

बेशक हर व्यक्ति में गुस्सा होता है, यह एक इमोशन है, लेकिन जरूरत से ज्यादा गुस्सा नुकसानदेह होता है। कहा भी जाता है कि गुस्से में इंसान अपना ही नुकसान कर बैठता है। हालांकि कुछ लोग समय के साथ अपने गुस्से पर काबू पाना सीख जाते हैं, वहीं कुछ लोग थोड़े कमजोर होते हैं और वे अपने गुस्से का गुब्बार फूटने से नहीं रोक पाते। ऐसे में उनका गुस्सा घर और रिश्तों में क्लेश और दर्द की वजह बन जाते हैं।

शास्त्रों के अनुसार इंसान को गुस्सा आने के लिए ग्रहों की दशा भी जिम्मेदार होती है। गुस्से को काबू करने का सबसे बेहतरीन तरीका है मेडिटेशन, लेकिन आप चाहें तो एक छोटा सा टोटका अपना कर ग्रहों को शांत कर अपने क्रोध पर नियंत्रण पा सकते हैं।

दक्षिणवर्ती शंख को अच्छे से साफ कर उसमें जल भरकर उस व्यक्ति को पिला दें, जिन्हें बात बात पर गुस्सा आता है। अगर घर के पुरुषों में कलह होती है और परिवार का माहौल पुरुषों की वजह से तनावपूर्ण रहता है तो पूर्णिमा के दिन कदम्ब वृक्ष की सात अखंड पत्तो वाली डाली अपने घर ले आएं।

 

अगली पूर्णिमा को पुरानी डाली को कदम्ब वृक्ष के पास वापिस रख आएं और नई सात अखंड पत्तों वाली डाली दोबारा घर ले जाएं। इस प्रक्रिया को तब तक करते रहें जब तक कि आपके घर का माहौल शांत न हो जाए और आपको घर से पॉजिटिव वाइब्स न आने लगें