News in Hindi

भारत में इस मॉडल के साथ जून में एंट्री करेगा नोकिया

लंबे समय से भारत में भी नोकिया का इंतजार हो रहा है। खबर यहै कि नोकिया जून में भारतीय बाजार में अपने कुछ नए हैंडसेट लॉन्च करने जा रहा है। कंपनी अपना नया रीलॉन्च नोकिया 3310 फीचर फोन और अपने नए स्मार्टफोन्स नोकिया 6, 5 और 3 को भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है।

रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ऑनलाइन ही नहीं अपने फोन्स की बिक्री ऑफलाइन भी करवाने के लिए देशभर में करीब 400 डिस्ट्रीब्यूटर्स से बात करेगी। एचएमडी मोबाइल इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट अजय मेहता ने बताया कि कंपनी देशभर में 300 सर्विस सेंटर भी स्थापति करेगी। इसके अलावा कंपनी कुछ एक्सक्लूसिव ब्रांड स्टोर भी शुरू कर सकती है।

 

 

 

फिलहाल कंपनी भारत में हैंडसेट बनाने के लिए फॉक्सकॉन से बातचीत कर रही है। अजय ने बताया कि उनके शोध बताते हैं कि भारत में नोकिया ब्रांड के बारे में 95 प्रतिशत लोग जानते हैं और अभी भी इसे याद रखे हुए हैं। हमें उम्मीद है कि भारत में यह नोकिया का बड़ा कमबैक होगा।

आपको बता दें कि किसी समय नोकिया देश ही नहीं दुनियाभर में बड़ा नाम था, लेकिन स्मार्टफोन की दुनिया में एंड्रॉएड की बजाए विंडोस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए माइक्रोसॉफ्ट से हाथ मिलाने के बाद नाकिया को भारी नुकसान हुआ और इसे अपना स्मार्टफोन बिजनेस ही बेचना पड़ा। अब यह बिजनस एचएमडी ग्लोबल कंपनी के पास है और यही कंपनी नोकिया ब्रांड के अधिकार रखती है।