News in Hindi

तो क्या जिंदा है भंवरी देवी, इंद्रा ने दिया बयान !

राजस्थान का बहुचर्चित एएनएम भंवरी देवी केस में छह साल बाद नया मोड़ आ गया है। केस की मुख्य कड़ी मानी जाने वाली इंद्रा विश्नोई की गिरफ्तारी के बाद अब केस की नई परतें खुलने लगी हैं। शनिवार को कड़ी सुरक्षा में इंद्रा को न्यायिक अभिरक्षा में भिवाया गया। कोर्ट से बाहर आते ही इंद्रा ने मीडियाकर्मियों से कहा – हां भंवरी अभी जिंदा है।

इंद्रा करीब पिछले साढ़े पांच साल से फरार थी। एटीएस ने 2 जून को ही देवास से उसे हिरासत में लिया था। मजिस्ट्रेट ने उसे 3 जून को ही सात दिन की रिमांड पर भेजा था। इस अवधि के समाप्त होने पर इंद्रा को सीबीआई ने सुबह एमएम 2 कोर्ट में पेश किया जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया।

जब इंद्रा कोर्ट से बाहर आ रही थीं, तो एक मीडियाकर्मी ने उससे पूछा लिया कि क्या भंवरी जिंदा है, तो इंद्रा ने जवाब दिया कि हां भंवरी जिंदा है। हालांकि उसकी यह बात सुनकर वहां मौजूद सीबीआई अधिकारी व लोगोंने ठहाका लगाया।

इंद्रा ने कोर्ट में भी किया ड्रामा

जब इंद्रा को कोर्ट लाया गया तो पहले वह शांत रही। फिर सुनवाई शुरू होते ही उसने कहा कि मुझ पर किसी ने काला जादू किया है। मैं ज्यादा कुछ नहीं बोल सकती। उसके बाद कोर्ट ने सुनवाई पूरी होने पर इंद्रा को जेल भेजने को कहा।

यह है पूरा मामला

मामले की अब तक की जांच के अनुसार भंवरी देवी के इंद्रा विश्वोई के भाई व पूर्व विधायक मलखान सिंह से संबंध थे। उसे मलखान सिंह से एक बेटी भी है। यह बात जांच में साबित हो चुकी है। राजस्थान की कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे महिपाल मदेरणा की भी भंवरी देवी के साथ अश्लील सीडी थी। भंवरी मलखान से अपनी बेटी का हक मांग रही थी। भंवरी से पीछा छुड़वाने और सीडी छीनने के लिए इंद्रा ने अपने रिश्तेदार के साथ मिलकर उसका अपहरण किया। इस साजिश में मलखान और मदेरणा भी शामिल हुए। साल 2011 में भंवरी का किडनैप कर उसकी हत्या कर दी गई थी।