News in Hindi

क्या आप खरीद रहे हैं अपने लिए सही डेनिम, ऐसे करें चुनाव

डेनिम्स कंफर्टेबल, लवेबल और ट्रैंडी आउटफिट है। ज्यादातर लोग दिनभर डेनिम्स में रहते हैं, लेकिन इन्हें खरीदते वक्त हर कोई इतना सावधान नहीं रहता। क्या आपको पता है कि हर बॉडी शेप के हिसाब से अलग डेनिम होती है। यहां जानें कैसा है आपका बॉडी शेप और आप पर कौसी डेनिम ज्यादा सूट करेगी।

gap-jeans-denim-banner-980x480

स्किनी

बॉडी के अनचाहे कर्व्स के चलते अगर आप जींस पहनना पसंद नहीं करते हैं तो स्किनी जींस आपके लिए ही बनी है। हां यह सही है कि स्किनी जींस आपको पतला और लंबा दिखाती है। आप इन्हें हील्स, फ्लैट्स, स्नीकर्स या बूट्स किसी के साथ भी कैरी कर सकती हैं। सर्दियों में आप फिटेड लेदर जैकेट पहन कर अपने लुक को कम्पलीट कर सकती हैं।

ब्वॉयफ्रेंड जींस

यह जींस बैगी स्टाइल में होती है। नीचे की तरफ से इसका फिट लूज होता है और यह हिप्स के पास भी ढीली हाती है। यह आपको कैजुअल लुक देती है। आप इन्हें स्नीकर्स, फ्लैट्स या हाई पेंसिल हील्स के साथ कैरी कर सकती हैं।

double-denim-trend-12

बूट कट या फ्लेयर्ड जींस

यह 60 व 70 के दशक की जींस अभी भी फैशन में है। कर्वी औरतों पर इसकी फिटिंग काफी अच्छी आती है। इसके अलावा यह नॉन कर्वी वुमन को भी कर्मी लुक देने का भ्रम बनाती है। इसे क्लोज फिटेड टॉप, सुंदर कॉलर वाली बटन्ड अप शर्ट या जैकेट और हील्स के साथ पहन सकते हैं।

स्ट्रेट

इस जींस की खासियत है कि यह कैजुअल होने के बावजूद फॉर्मल लुक देती है। स्ट्रेट लेग जींस हाई-वेस्टिड लुक पर ज्यादा सूट करता है। इसे नेचुरल वेस्टलाइन पर पहने वेस्टबैंड या बेल्ट के साथ।

वाइड लेग्ड

ये दुनिया के फैशनिस्ता की पहली पसंद है। अगर आप अपने कर्व्स से परेशान हैं तो यह जींस आपके सभी कर्वस को छुपाने में मदद करेगा। वहीं अगर आपकी बॉडी स्ट्रेट है तो ये आपको एक बेहद डिफाइन लुक देगा, क्योंकि ये आपके थाइज पर फिटेड होगा और घुटनों के पास वाइड हो जाएगा। अगर आपका छोटा और पतला बॉडी फ्रेम है तो इस जींस को फिटेड टॉप और हाई हील्स के साथ पहनें।