Weather Update: अगले 24 घंटे में इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी,बिजली गिरने की भी आशंका!! अलर्ट जारी

Weather Update: इस बार तो मानसून ने लोगों का जीना बेहाल कर दिया है। दिल्ली, यूपी, बिहार, हिमाचल प्रदेश से लेकर उत्तराखंड तक हर तरफ हो रही मूसलाधार बारिश आफत बन गई है। इन राज्यों से लगातार हैरान कर देने वाले वीडियो सामने आ रहे हैं। मूसलाधार बारिश से लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं, भारी वर्षा की वजह से
जगह-जगह पानी भरने से यातायात भी बाधित हो रहा है। हिमाचल में तो बारिश की वजह से तबाही मची हुई है। वहीं, दूसरी तरफ भारी बारिश को देखते हुए दिल्ली और इसके आसपास के एनसीआर शहरों गुरुग्राम और नोएडा के सभी स्कूल सोमवार को बंद कर दिए गए हैं। गाजियाबाद में बारिश के कारण और कांवर यात्रा के कारण 17 जुलाई तक स्कूल बंद रहेंगे। राजधानी दिल्ली और नॉएडा में जहां सड़के तालाब बनी हुई हैं, वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड-हिमाचल में इमारतें ढहती नजर आ रही हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज (10 जुलाई) को सचिवालय में भारी बारिश को लेकर बैठक बुलाई है। वरिष्ठ अधिकारियों को उपस्थित रहने को कहा गया है। बैठक में यमुना के बढ़ते स्तर पर भी चर्चा होने की उम्मीद है। दिल्ली में सोमवार को हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। मंगलवार को भी हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है।

यूपी के भी कई जिलों में भारी बारिश की वजह से तबाही मची हुई है। राजधानी लखनऊ में भी रविवार रात भारी बारिश हुई। आज यानी 10 जुलाई को भी मौसम खराब रहने और हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। यहां रुक-रुक कर बारिश हो रही है।

दिल्ली: लोक निर्माण विभाग मंत्री आतिशी ने यमुना नदी का निरीक्षण किया।

पंजाब में बारिश के कारण मोहाली में एक इमारत का हिस्सा ढह गया।

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में गम्ब्रोला पुल के पास भूस्खलन से मार्ग पर यातायात रुक गया। पिछले 2-3 दिनों से यहां लगातार भारी बारिश के कारण बाढ़ और भूस्खलन से राज्य तबाह हो गया है।

 

गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश के कारण अरवल्ली के कई हिस्सों में जलजमाव हुआ।

गुजरात: अहमदाबाद के मीठाखली इलाके में 3 घर ढह गए हैं। मौके पर दमकल विभाग के कर्मचारी मौजूद हैं।