News in Hindi

Xiaomi ने लॉन्च किया 6जीबी रैम वाला धांसू फोन, कीमत कर देगी आपको हैरान

बेहद कम समय में स्मार्टफोन मार्केट में अपनी जगह बनाने वाली चीनी कंपनी शाओमी ने हाल ही एक नया धांसू फोन लॉन्च किया है। यह Xiaomi Mi Note 2 का अपडेटेड वर्जन है। इस फोन को नाम दिया गया है स्पेशल एडिशन ऑफ एमआई नोट 2। इस नए फोन में 4 जीबी की जगह 6 जीबी रैम दी गई है। इस फोन की कीमत करीब 24659 रुपए है। कमाल की बात यह है कि यह फोन केवल काले रंग में ही लॉन्च किया गया है।

Xiaomi Mi Note 2 special edition के फीचर्स

आपको बता दें कि रैम के अलावा शाओमी एमआई नोट 2 के स्पेशल एडिशन में और कोई बदलाव नहीं किया गया है। बाकी के सारे फीचर्स आपको इस फोन में एमआई नोट 2 वाले ही मिलेंगे। आपको बता दें कि कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर में ही एमआई नोट 2 लॉन्च किया था। इसमें 5.7 इंच की स्क्रीन थी। फोन में क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर है। यह फोन एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो मबेस्ड एमआईयूआई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

स्पेशल एडिशन ऑफ शाओमी एमआई नोट 2 में 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिल रही है। कैमरा की बात करें तो इस फोन में बैक में 22.56 मेगापिक्सल कैमरा है और फ्रंट में 8 मेगापिक्सल कैमरा है। फोन में 4070 एमएएच की बैटरी लगी है। यह क्विकचार्ज 3.0 को सपोर्ट करती है। इसमें होम बटन पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

 

भारत में जल्दी होगा लॉन्च

उम्मीद की जा रही है कि शाओमी एमआई नोट 2 का यह स्पेशल एडिशन फोन भारत में भी जल्दी लॉन्च होग। फिलहाल शाओमी अपने महंगे फोन भारत में लॉन्च करने से बच रहा है। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि 18 जुलाई को यह फोन भारत में लॉन्च होगा।