Monsoon Update: 19 जुलाई तक यहां भारी बारिश का अलर्ट, तुरंत IMD की नई भविष्यवाणी जान लीजिए

Weather Update Today: देश के अलग – अलग राज्यों में इस समय बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। लगातार हो रही बारिश की वजह से देशभर में कोहराम मचा हुआ है। राजधानी दिल्ली से लेकर मैदान तक आफत ही आफत नजर आ रहा है। मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी की संभावना जताई गई है। बारिश की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। भारी बारिश के कारण आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

इसी बीच मौसम विभाग ने भारी बारिश को देखते हुए कई जगहों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने 17 से 18 जुलाई के बीच भारी बारिश होने के आसार जताए है। इसके चलते मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए एलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अगले 3 दिनों के दौरान दक्षिणी राज्यों कर्नाटक, केरल और आंध्र प्रदेश में भी भारी वर्षा की संभावना जताई गई है।

दिल्ली में होगी बारिश और चलेगी तेज हवा
आने वाले दिनों में आईएमडी ने दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश होने की बात कही है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में करावल नगर, दिलशाद गार्डन, सीमापुरी, शहादरा, विवेक विहार, प्रीत विहार और एनसीआर में लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

हिमाचल में अगले 5 दिनों तक बारिश का कहर
मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में अगले 5 दिनों तक रुक रुककर बारिश देखने को मिल सकती है।

उत्तराखंड में भारी बारिश
उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है, अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की एक बार फिर से संभावना जताई गई है।

राजस्थान, गुजरात में भारी बारिश
आईएमडी के अनुसार, अगले 3 दिनों के दौरान पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश जारी रहेगी, जबकि पश्चिमी राजस्थान में 18 और 19 जुलाई को भारी वर्षा देखने को मिल सकती है।

गुजरात में बारिश का कहर
आईएमडी के मुताबिक, 19 और 20 जुलाई को गुजरात में भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

महाराष्ट्र के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी
भारी बारिश की वजह से आईएमडी ने महाराष्ट्र के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, क्योंकि राज्य में अगले 5 दिनों के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। 18-21 जुलाई के दौरान कोंकण और गोवा में बारिश देखने को मिल सकती है।