Weather update: भारी बारिश और तूफान से फिर मचेगी तबाही! इतने दिनों तक होगी जोरदार बारिश,अलर्ट जारी

Weather update: राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा सहित कई राज्यों में अब बारिश से राहत मिलने के आसार जताए गए हैं। दिल्ली में पिछले 3 दिनों से काफी तेज धूप निकल रही है। सख्त तेवर से गर्मी का सितम बढ़ता जा रहा है। चिलचिलाती धूप और गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। दिल्ली में आज यानी 31 अगस्त को सुबह से ही काफी तेज धूप निकली हुई है। वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक अंडमान-निकोबार द्वीप समूह और दक्षिण प्रायद्वीपीय में अगले चार दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। IMD के मुताबिक, 2 सितंबर से ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तरी आंध्र प्रदेश, तेलंगाना में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

एएनआई के मुताबिक, पुडुचेरी में 30-1 सितंबर तक शहर के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा, आईएमडी ने आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में भी तीन दिनों तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। शनिवार और रविवार को एससीएपी और रायलसीमा के अलग-अलग हिस्सों में बिजली गिरने के साथ ही बरसात हो सकती है।

नई दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्ली में आज यानी 31 अगस्त को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। दिल्ली में आज मौसम साफ रहेगा। मौसम विभाग की माने तो 01 से 03 सितंबर के बीच दिल्ली में तेज हवाएं चलने की संभावना जताई जा रही हैं।

उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रह सकता है। लखनऊ में आज आसमान साफ रहने की संभावना है। गाजियाबाद में भी बारिश की संभावना नहीं जताई गई है।

यहां होगी भारी बारिश

आईएमडी के मुताबिक, दो-तीन दिन पंजाब, हरियाणा, दिल्‍ली और उत्‍तर-प्रदेश में बिजली की चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। राजस्‍थान, मध्‍य प्रदेश और बिहार में बादलों की गरज के साथ भारी बारिश की संभावना है।