Monsoon Update: अगले 24 घंटे में आठ जिलों में मूसलाधार बार‍िश का अलर्ट, ये रही आईएमडी की ताजा भविष्यवाणी

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली और नॉएडा समेत चंडीगढ़ में बुधवार सुबह से झमाझम बारिश हो रही है। नॉएडा में बुधवार सुबह से ही हल्की बारिश हो रही है। बारिश होने से मौसम काफी ज्यादा सुहावना हो गया है। बरसात से लोगों को चिपचिपी गर्मी से राहत मिली है। ठंडी हवाएं चलने से मौसम खुशगवार हो गया है। पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी से लोगों का जीना बेहाल हो गया था। पिछले दिनों मौसम विभाग ने 22 व 23 अगस्त को कुछ जगहों पर हल्की बारिश होने की संभावना जताई थी।

दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में बुधवार सुबह से ही हल्की बारिश का सिलसिला जारी है, जिसकी वजह से कई इलाकों में जलजमाव हो गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आज के दिन के दिल्ली और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है। @RWFC_ND ने ट्वीट करके बताया कि दिल्ली के कई स्थानों (नरेला, बवाना, अलीपुर, बुराड़ी, दिल्ली विश्वविद्यालय, दिलशाद गार्डन, सीलमपुर, शहादरा, प्रीत विहार, अक्षरधाम, पालम, सफदरजंग,) के आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश जारी रहेगी।

हिमाचल में ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने हिमाचल में भारी बारिश की वजह से बुधवार और गुरुवार को ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। 28 अगस्त तक राज्य में बारिश की भविष्यवाणी की है।24 जून को मानसून की शुरुआत के बाद से हिमाचल में बारिश की वजह से 227 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 38 लोग अभी भी लापता हैं।

आईएमडी के अनुसार, बीते 24 घंटे में उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। इसके अलावा कोंकण और गोवा, बिहार, झारखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, तटीय ओडिशा के तमाम इलाकों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी कर दी गई है। अगले दो दिन अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और उत्तर प्रदेश में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है।