अमरीकी सांसद की पाक को चेतावनी – ऐसे ही जवान शहीद होते रहे तो शांत नहीं रहेगा भारत

यह बात अमरीका को भी समझ आ गई है, लेकिन हमारा पड़ोसी मुल्क शायद अब भी इसे समझने को तैयार नहीं है। अमरीका के एक वरिष्ठ सांसद ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि अगर पाकिस्तान ने आतंकवाद पर काबू नहीं पाया और इसी तरह सीमा पर भारतीय सैनिकों और नागरिकों पर हमले होते रहे तो भारत चुप नहीं बैठेगा।

हाउस डेमोक्रेटिक्स कॉकस के अध्यक्ष जो क्राउली ने बताया कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठनों की गतिविधियों के कारण पिछले कुछ महीनों से भारत-पाक सीमा पर हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। क्राउली ने इस्लामाबाद से पाकिस्तानी जमीन पर सक्रीय कट्टरपंथी ताकतों पर कार्रवाई और डोनल्ड ट्रंप सरकार से पाकिस्तान पर ज्यादा दबाव बनाने की मांग की है।

क्राउली ने कहा कि मेरा मानना है कि यहां इस बात पर जोर है कि पाकिस्तान अपने क्षेत्र के अंदर सक्रिय हिंसक और कट्टरपंथी संगठनों के सफाए के लिए और प्रयास किए जाने की जरूरत है, क्योंकि अगर भारत के नागरिकों और सैनिकों पर हमले होते रहेंगे तो वह चुप नहीं बैठेंगे।

उधर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सीमा पार से हो रहे हमलों के बारे में कहा कि पहली गोली भारतीय सेना नहीं चलाएगी, लेकिन अगर हम पर हमला हुआ तो गोलियां गिनी नहीं जाएंगी। सिंह ने महाराणा प्रताप की 477वीं जयंती के मौके पर पाली (राजस्थान) के खारोकड़ा में महाराणा प्रताप की मूर्ति के अनावरण समारोह में यह बात कही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.