अमेरिका : 2019 में स्टारबक्स के फ्री वाई-फाई पर पॉर्न नहीं देख सकेंगे

अमेरिकी कॉफी श्रंखला स्टारबक्स ने घोषणा की है कि वह 2019 से अमेरिका में अपने सभी आउटलेट्स पर फ्री वाईफाई पर पॉर्नोग्राफी पर प्रतिबंध लगा देगा। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि स्टोर में हमेशा से इस तरह की अश्लील सामग्री देखना प्रतिबंधित है लेकिन अब स्टारबक्स इस तरह की सामग्री को सक्रिय रूप से ब्लॉक करेगा।

स्टारबक्स पर उसके स्टोर्स में पॉर्नोग्राफी पर प्रतिबंध लगाने के लिए वर्जीनिया के एक गैर लाभकारी संगठन ‘इनफ इज इनफ’ का दवाब था।

इसी संगठन के दवाब में फास्टफूड श्रंखला मैक डोनाल्ड्स ने 2016 में अपनी वाईफाई नीतियों में बदलाव किया था।

स्टारबक्स ने गुरुवार को एक बयान में कहा, “हालांकि यह बहुत कम होता है, लेकिन अवैध और विशिष्ट कंटेंट देखने के लिए स्टारबक्स के सार्वजनिक वाईफाई का उपयोग करने की अनुमति कभी नहीं दी गई।”

कॉफी कंपनी ने कहा कि उसने 2019 तक अमेरिका में स्थित अपने सभी स्टोर्स पर पॉर्नोग्राफी पर प्रतिबंध का समाधान निकाल लिया है। कंपनी ने हालांकि समाधान नहीं बताया।

‘इनफ इज इनफ’ ने इसी सप्ताह एक बयान जारी करते हुए कंपनी पर 2016 में ऐसे कंटेंट पर प्रतिबंध लगाने का अपना वादा तोड़ने का आरोप लगाते हुए उसकी आलोचना की थी।

संगठन ने स्टारबक्स को इसे लागू करने के लिए लोगों को हस्ताक्षर अभियान चलाने के लिए प्रोत्साहित किया था। गुरुवार तक लगभग 27,000 लोगों ने हस्ताक्षर कर दिए थे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.