News in Hindi

भावनाओं में बह कर ये क्या बोल गईं उमा भारती राम मंदिर को लेकर

इन दिनों उत्तर प्रदेश की सियासत मीडिया में छाई हुई है। अब भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने एक बार फिर अयोध्या में राम मंदिर बनाने की मांग उठाई है। अपनी आवाज बुलंद करने के लिए इस बार उमा भारती कुछ ऐसा बोल गईं कि मीडिया को मसाला मिल गया।

उमा भारती ने कहा कि राम मंदिर के मुद्दे पर मैं जेल जाने के लिए और फांसी पर लटकने के लिए भी तैयार हूं। उमा ने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा आस्था का विषय है। केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंची थीं।

जब उमा से राम मंदिर मामले पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि राम मंदिर का मामला आस्था से जुड़ा है। जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है, तो उमा ने कहा कि हमें राम मंदिर पर चर्चा करने की जरूरत नहीं है। राम मंदिर मुद्दे को लेकर हम अनभिज्ञ नहीं है।

उमा भारती ने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है, ऐसे में वो इस पर ज्यादा कुछ नहीं कह सकती। ​हालांकि उन्होंने इतना जरूर कहा कि खुद सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मामले को कोर्ट के बाहर भी आपसी बातचीत से हल किया जा सकता है।