News in Hindi

लॉन्च हुई टोयोटा इनोवा टूरिंग स्पोर्ट कार, कीमत 17.79 लाख रुपए

टोयोटा किरलोस्कर मोटर्स ने हाल ही भारत में अपनी नई मल्टी परपस व्हीकल इनोवा टूरिंग स्पोर्ट लॉन्च की है। इस कार की कीमत 17.79 लाख रुपए से शुरू है और टॉप मॉडल 22.15 लाख रुपए का है (एक्स-शोरूम दिल्ली)। इस कार को पेट्रोल और डीजल दोनों ही वर्जन्स में लॉन्च किया गया है। कार का डीजल वर्जन 18.91 लाख रुपए से शुरू है।

टोयोटा इनोवा टूरिंग स्पोर्ट वाइल्डफायर रेड और व्हाइट पर्ल क्रिस्टल शाइन दो रंगों में उपलब्ध है। इस कार की स्टाइलिंग एसयूवी की तरह है और इसके एक्स्टीरियर व इंटीरियर में कई बदलाव किए गए हैं। दोनों फ्यूल ऑप्शंस में कार का ऑटोमेटिक वर्जन भी उपलब्ध है।

टोयोटा टूरिंग स्पेर्ट कई फीचर्स के साथ आती है, जैसे इसमें  7 एयरबैग्स, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल भी है। कार में स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स जैसे कि एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रोनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन और ब्रेक असिस्ट भी मौजूद हैं।

2.7 लीटर का पेट्रोल इंजन 164 बीपीएच का पावर और 245 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इंजन की पांच स्पीड मैनुअल या सिक्स-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन है। वहीं डीजल वेरिएंट में दो इंजन ऑप्शंस हैं। मैनुअल डीजल में 2.4 लीटर का इंजन 148 बीपीएच पीक पावर के साथ आता है और इसमें फाइव-स्पीड मैनुआल गियरबॉक्स है। वहीं ऑटोमेटिक 2.8 लीटर डीजल इंजन 172 बीपीएच और 360 एनएम का पीक पावर देता है और इसमें 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स है।