Times Bull
News in Hindi

किसी ने धर्म तो किसी ने बदला ईमान, जानिए नेताओं के स्कैंडल

अपने बेबाक बयानों के लिए मशहूर कांग्रेसी महासचिव दिग्विजय सिंह ने 68 साल की उम्र में शादी कर ली। दिग्विजय सिंह ने 44 साल की टीवी एंकर अमृता राय से चेन्नई में सात फेरे लिए। वहीं अमृता राय ने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए दोनों की शादी की पुष्टि भी कर दी, हालांकि दिग्विजय सिंह की तरफ से कोई बयान नहीं आया है वे इस वक्त अमरीका में बताए जा रहे हैं। दिग्विजय सिंह की इस प्रेम कहानी का खुलासा एक वीडियो में हुआ था। तब राजनीतिक हलकों में बवाल मचा था। आखिरकार खुद अमृता ने जगजाहिर कर दिया कि वे प्रेम मेंं थे और उन्होंने शादी कर ली है।

हरियाणा के पूर्व उप-मुख्यमंत्री चंदर मोहन ने अनुराधा बाली नाम की एक महिला से प्यार का इजहार और शादी कर देशभर को चौंका दिया। खास बात यह रही कि चंदर मोहन ने अनुराधा बाली से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपना लिया और अपना नाम चांद मोहम्मद रख लिया। इतना ही नहीं अनुराधा ने भी इस्लाम धर्म अपना लिया और नाम रखा फिजा। अनुराधा बाली भी हरियाणा की पूर्व अस्सिटेंट एडवोकेट जनरल थीं। दोनों की यह दूसरी शादी थी।

हालांकि इस एपिसोड में कई मोड़ आए। पहले चंदर मोहन ने धर्म बदला फिर फिजा से शादी की। बाद में चंदर मोहन ने वापस हिन्दू धर्म अपनाया और फिजा को अकेला छोड़ परिवार के पास लौट आए। इस बात से नाराज फिजा ने उन पर रेप और मानसिक प्रताडऩा का आपराधिक मामला दर्ज करवाया दिया। मार्च 2009 में चंदर मोहन ने अनुराधा उर्फ फिजा से तलाक ले लिया। फिजा ने जून 2009 में आत्महत्या की कोशिश की। पूर्व उप-मुख्यमंत्री से प्यार और बाद में मिले धोखे के चलते चर्चित हुई अनुराधा 2010 के बिग बॉस में भी नजर आईं। हालांकि 6 अगस्त, 2012 को अनुराधा रहस्यमयी हालातों में मोहाली स्थित अपने घर में मृत पाईं गईं।

2013 में एक कांग्रेस सांसद सत्यनारायण पटेल की सेक्स सीडी इंदौर में सामने आई। सीडी में पटेल को एक महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में दिखाया गया था। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले आई इस सीडी के खुलासे के बाद पटेल ने इसे स्थानीय विपक्षी नेता विशाल पटेल की चाल बताया। हालांकि विशाल पटेल का कहना था कि चुनावों से ठीक पहले सोची-समझी चाल के तहत उनका नाम लिया जा रहा था। सेक्स सीडी की जांच में पाया गया कि सीडी से छेड़छाड़ की गई थी।

कांग्रेसी नेता एन.डी. तिवारी के साथ विवादों का दौर यूं तो काफी पहले ही शुरू हो गया था। परन्तु वह पहली बार सुर्खियों में 2009 में आए। उस समय वह आंध्रप्रदेश के राज्यपाल थे। एक स्थानीय न्यूज चैनल के स्टिंग वीडियो में उन्हें राजभवन के बेडरूम में तीन महिलाओं के साथ आपत्तिजनक अवस्था में दिखाया गया था। उन्होंने इस मुद्दे पर कहा कि यह उनके विरोधियों की साजिश है। बाद में तिवारी ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इसी तरह सितम्बर 2013 में भी एन.डी. तिवारी का नाम एक विवाद से जुड़ा था।

लखनऊ में शहीदों की स्मृति में हो रहे एक कार्यक्रम में तिवारी ने एक युवा गर्ल एंकर के साथ डांस करते दिखे। यह वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया तथा काफी चर्चित रहा। तिवारी पर एक युवक रोहित शेखर ने उनके पुत्र होने का दावा करते हुए कोर्ट में अपील भी की थी। इस पर उनका डीएनए टेस्ट करवाया गया जिसमें रोहित का दावा सही पाया गया।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और कांग्रेस प्रवक्ता मनु सिंघवी भी एक सेक्स सीडी मामले में फंस गए थे। माना जाता है कि उनके पूर्व ड्राइवर ने ही उनकी यह सीडी तैयार करवाई थी। वह इसके आधार पर उन्हें ब्लैकमेल कर रहा था। मनु सिंघवी ने इसके विरूद्ध हाईकोर्ट में याचिका लगाई और हाईकोर्ट के आदेश के बाद इस सीड़ी के प्रसारण या प्रचार प्रसार पर रोक लगा दी गई हालांकि तब तक यह सीडी इंटरनेट पर वायरल हो चुकी थी।

सुरेश राम सेक्स स्कैंडल ने आजाद भारत की पहली गैर-कांग्रेसी सरकार को गिरा दिया था। बाबू जगजीवन राम के नेतृत्व जनता पार्टी ने 1977 की केन्द्र में सरकार का गठन किया था। कुछ ही समय बाद एक मैग्जीन में उनके पुत्र सुरेश राम की न्यूड फोटो एक छपे। मैग्जीन के इस अंक का प्रकाशन इंदिरा गांधी की बहू मेनका गांधी ने किया था। देखते ही देखते बाबू जगजीवन राम की सरकार ने सदन में बहुमत खो दिया और उनकी सरकार गिर गई। बाद में चौधरी चरण सिंह कांग्रेस के सपोर्ट से प्रधानमंत्री बने।

हरियाणा सरकार के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा और उनकी एयरलाइन कंपनी में एयर-होस्टेस रही गीतिका शर्मा की रहस्यमयी आत्महत्या का विवाद काफी दिनों तक गहराया रहा था। प्रेस में आ रही खबरों के मुताबिक दोनों के बीच अवैध संबंध थे जबकि गीतिका मंत्री गोपाल कांडा की एक अन्य महिला अंकिता से बढ़ती नजदीकियों को लेकर ईष्र्यालु हो गई थी। इसके चलते उसका कई बार गोपाल कांडा और अंकिता से भी झगड़ा हो चुका था। आखिर में एक दिन वह अपने घर में मृत अवस्था में पाई गई। जहां पुलिस ने इसे आत्महत्या बताया वहीं कुछ लोगों ने इसे हत्या बताते हुए सीबीआई जांच कराने की मांग की।

कांग्रेस के साथ-साथ भाजपा के नेता भी इस मामले में आगे रहे है। हाल ही मध्यप्रदेश के वरिष्ठ भाजपा नेता राघवजी का सेक्स स्कैंडल सामने आया था। उनकी एक सेक्स सीडी सामने आई थी जिसमें वह एक युवक के साथ आपत्तिजनक अवस्था में दिखाई दे रहे थे। वीडियो में दिखाए गए 29-वर्षीय युवक ने मीडिया को बताया कि राघवजी के अपने घर पर काम करने वाले कई पुरूषों तथा उनकी पत्नियों के साथ भी उनके अवैध संबंध है।

कभी आरएसएस के प्रचारक तथा भाजपा के जनरल सेक्रेटरी रहे संजय जोशी की भी एक सेक्स सीडी सामने आई थी जिसमें वह आपत्तिजनक अवस्था में एक महिला के साथ दिखाई दे रहे थे। इसके साथ ही उनकी एक ऑडियो कैसेट भी मीडिया को मिली जिसमें महिला जोशी को अपने वादे पूरे करने का आग्रह करने के लिए कह रही थी। शुरू में माना गया था कि यह सीडी पार्टी की आपसी राजनीतिक कलह के कारण बाहर आई।

एक नर्स से राजनीति तक का सफर तय करने वाली भंवरी देवी की हत्या ने राजस्थान में हलचल मचा दी थी। भंवरी देवी के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता महिपाल मदेरणा तथा मलखान सिंह से संबंध थे। उसने अपने अंतरंग पलों की भी सीडी बना ली थी जिसके दम पर वह इन नेताओं को ब्लैकमेल कर रही थी। आखिर में भंवरी देवी की हत्या कर दी गई। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.