News in Hindi

भारत में ही मोटी सैलेरी पाना चाहते हैं तो ये नौकरियां हैं बेस्ट

मोटी सैलेरी पाना चाहते हैं और अपना देश छोड़कर जाने का भी मन नहीं है तो निराश न होएं। हमारे देश में ही करियर के कुछ ऐसे ऑप्शंस भी हैं जिनमें आप अच्छी खासी सैलेरी पा सकते हैं। अगर आप भी अपने करियर का चुनाव कर रहे हैं तो पहले इस खबर में बताए गए करियर ऑप्शंस के बारे में एक बार विचार जरूर कर लें।

Read More – यह ग्रूमिंग टिप्स आपको दिला सकते हैं नौकरी, इंटरव्यू में करेंगे आपकी मदद

Read More – भीम एप से बिना इंटरनेट भी ऐसे करें पैसे ट्रांसफर

बिजनेस एनालिटिक्स

इसे मार्केट का सबसे अच्छा जॉब माना जाता है। भारत में सबसे ज्यादा वेतन वाला जॉब है ये। अगर आपकी भी रुचि मैथस यानी कि गणित में है, तो आप भी इसे अपना करियर बना सकते हैं। बेशक इस जॉब में आपको आंकड़ों के साथ ही खेलना है।

इन्वेस्टमेंट बैंकिंग

यह जॉब दूसरे स्थान पर है। इन्वेस्टमेंट बैंकर का काम होता है कंपनी के लिए पैसा एकत्रित करना, आर्थिक सलाह देना और केवल पैसे संबंतिध ही काम करना।

मैनेजमेंट प्रोफेशनल्स

किसी भी संस्थान की रीढ़ की हड्डी मैनेजमेंट प्रोफेशनल्स को माना जाता है। किसी विशिष्ट प्रकार के कामों को करके और उकना प्रबंध करने से आपका अनुभव बढ़ता है। इसमें भी अच्छी सैलेरी मिलती है, लेकिन आपको यहां टिकने के लिए संघर्ष और कड़ी मेहनत करनी होगी।

चार्टर्ड अकाउंटेंट

सीए के लिए किसी बड़ी कंपनी में जॉब करना या फिर अपना ऑफिस खोलना दोनों ही ऑप्शंस ओपन रहते हैं। इन दिनों यह करियर ऑप्शन काफी पॉपुलर हो रहा है। इसमें आप अच्छी सैलेरी कमा सकते हैं।

सॉफ्टवेयर इंजीनियर

सॉफ्टवेयर इंजीनियर का काम होता है सॉफ्टवेयर डेवलप करना। हालांकि बहुत से लोग सोचते हैं कि सबसे ज्यादा सैलेरी सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स को ही मिलती है, लेकिन ऐसा नहीं है। इस मामले में वे नंबर 5 पर आते हैं। हालांकि इन लोगों के पास अच्छा ज्ञान होता है और उसकी जॉब में भी स्थिरता रहती है।