Samsung Galaxy Note 8 हुआ भारत में लॉन्च, यहां जानें कीमत और फीचर्स

भारत में हो रहा सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 का लंबा इंतजार अब खत्म हो गया है। कंपनी ने यह फोन भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। कुछ ही दिनों पहले सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 की ग्लोबल लॉन्चिंग की गई थी। यह फोन दो कलर वेरिएंट – मेपल गोल्ड और मिडनाइट ब्लैक में लॉन्च किया गया है। इस फोन में कई बेहतरीन फीचर्स हैं जैसे कि डुअल कैमरा, फेस रिकग्राइजेशन और एस पैन। आपको बता दें कि सैमसंग की नोट सीरीज की खासियत है उसका एस पैन।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 की भारत में कीमत 67900 रुपए रखी गई है। फोन की प्री बुकिंग अब शुरू हो चुकी है। सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 की प्री बुकिंग सैमसंग इंडिया की वेबसाइट या फिर एमेजॉन इंडिया से की जा सकती है। इस फोन की शिपिंग २१ सितंबर से शुरू होगी। आपको बता दें कि सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 के शुरुआती ग्राहकों को फ्री वायरलैस चार्जर और वन टाइम स्क्रीन रीप्लेसमेंट की गारंटी भी दी जाएगी। वहीं जो ग्राहक इस फोन को एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड से खरीदेंगे उन्हें फोन की कीमत पर 4000 रुपए का कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा रिलायंस जियो इस फोन की खरीद पर 448 जीबी मुफ्त इंटरनेट डेटा देगा। वहीं यह फोन नो कॉस्ट ईएमआई पर भी उपलब्ध है।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 के फीचर्स

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 के फीचर्स की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है। यह सैमसंग का पहला फोन है जिसमें डुअल रियर कैमरा विद आईरिस स्कैन और फेस रिकग्नीशन दिया गया है। यह फोन एस पैन के साथ आता है और यह अब तक का बेस्ट एस पैन है। यह फोन वॉटर और डस्ट रजिस्टेंट है। सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 में 6 जीबी रैम दी गई है और यह एंड्रॉयड नोगट 7.1.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। सबसे आकर्षक फीचर है इसकी इंफिनिटी डिस्प्ले। फोन का यह इंफिनिटी डिस्प्ले 6.3 इंच का है।

इस फोन में सैमसंग एक्सीनॉस 8895 एसओसी प्रोसेसर है और फोन की इंटरनल मैमरी 64 जीबी है जिसे 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन पर एंड्रॉयड ऑरियो अपडेट भी आएगा। फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें डिुअल रियर कैमरा है जिसमें प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल और सेकेंडरल सेंसर भी 12 मेगापिक्सल का है। वहीं सैल्फी कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। फोन की बैटरी 3300 एमएएच की है और यह फोन वायरलैस चार्जर और क्विक चार्ज 2.0 के साथ आता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.