PUBG खेलने के लिए नहीं दिलाया मोबाइल तो उठाया ये खौफनाक कदम

PUBG चलाने के लिए एक नया मोबाइल फोन खरीदने पर अपने परिवार के सदस्यों के साथ बहस होने के बाद एक 18 वर्षीय युवक ने कथित तौर पर खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
मुंबई के कुर्ला के नेहरू नगर इलाके में रहने वाली किशोरी ने  कदम उठाया, जब उसने मांग की कि उसे एक हाई-एंड स्मार्टफोन चाहिए जिसकी कीमत लगभग रु 37,000 जो ऑनलाइन गेम खेलने के लिए चाहिए था।  

हालांकि, युवक के परिवार ने उसकी मांग पर ध्यान देने से इनकार कर दिया और तर्क दिया कि लड़के को मोबाइल फोन नहीं दिया जाएगा, रुपये से अधिक नहीं। 20,000, पुलिस ने कहा।
व्याकुल महसूस करते हुए, किशोरी ने एक रस्सी ली और कथित रूप से अपने निवास के रसोईघर में छत के पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली।
पुलिस द्वारा आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया है और मामले में आगे की जांच चल रही है।

PUBG मोबाइल या PlayerUnogn की बैटलग्राउंड एक मोबाइल ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम है जहां लगभग 100 खिलाड़ी इसे ‘बैटल रॉयल’ मोड में लड़ते हैं, जहां एकमात्र उत्तरजीवी विजयी होता है।

गेम को प्रतिबंधित करने के लिए कॉल किए गए हैं क्योंकि यह “नशे की लत” है और परीक्षा में छात्रों के खराब परिणामों के लिंक का दावा किया गया है।

हाल ही में, एक 11 वर्षीय छात्र ने अपनी मां के माध्यम से मुंबई उच्च न्यायालय से PUBG मोबाइल पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध करते हुए एक याचिका दायर की क्योंकि यह “हिंसा, आक्रामकता और साइबर-धमकाने को बढ़ावा देता है”।

Hindi News अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Latest Hindi News App

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.