News in Hindi

बर्फीले पहाड़ की चोटी पर चढ़कर मॉडल ने उतारे सारे कपड़े, फोटो वायरल

प्लेबॉय मॉडल जेलीन कुक की कुछ बेहद बोल्ड तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। हाल ही कुक न्यूजीलैंड के माउंट टारानाकी पर पहुंची और यहां बफीली पहाडिय़ों पर उन्होंने सारे कपड़े उतार कर फोटोशूट करवाया। उनकी यह तस्वीरें इंटसाग्राम पर पोस्ट करने के बाद विवाद छिड़ गया है। इन क्षेत्र के लोगों को डर सता रहा है कि कुक के इस फोटोशूट के बाद कहीं उनके साथ कुदरत कुछ अनहोनी न कर दे।

कुक ने माउंड टारानाकी की चोटी पर यह फोटोशूट करवाया है। इसमें वो बिना कपड़ों के पहाड़ की चोटी पर खड़ी हैं। उनके इस फोटोशूट से माओरी समुदाय के लोग मॉडल जेलीन कुक से खफा हैं। वो इसे प्रकृति के साथ किया गया दुस्साहस मान रहे हैं।

दरअसल माउंट टारानाकी एक ज्वालामुखी है और माओरी इसकी पूजा करते हैं। इस क्षेत्र के लोगों का कहना है कि पर्वत में उनके पूवर्जो की कब्रे हैं और उनकी आत्माएं यहीं रहती हैं। जेलीन कुक भी न्यूजीलैंड से ही हैं और इस मामले में वहां के लोग उन्हें सोशल मीडिय़ा पर लताड़ लगा रहे हैं।

 

क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि पवित्र जगह पर इस मॉडल का यूं बिन कपड़ों के जाने से भगवान नाराज हो सकते हैं। हालांकि अपनी सफाई में मॉडल जेलीन कुक ने कहा है कि उन्हें नहीं लगा कि फोटो लेने से किसी को बुरा लगेगा। उन्होंने फोटो लेने से पहले लोगों से बातचीत की थी। उनका कहना है कि इसमें उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है।

उधर स्थानीय लोगों का कहना है कि 2015 में मलेशिया में भी कुछ पश्चिमी पर्यटक मलेशिया की एक पहाड़ी पर बिना कपड़ों के चढ़ गए थे और पवित्र पहाड़ के अपमान की वजह से वहां भूकंप आए। लोगों को डर है कि अब उन्हें भी कहीं ऐसे किसी भूकंप का सामना न करना पड़े। आपको बता दें कि मॉडल जेलीन लगातार अपनी बोल्ड तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं।