पेट्रोल, डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन गिरावट

पेट्रोल और डीजल के दाम में शनिवार को लगातार तीसरे दिन गिरावट दर्ज की गई। तेल विपणन कंपनियों ने शनिवार को दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल के भाव में 22 पैसे प्रति लीटर और चेन्नई में 24 पैसे प्रति लीटर की कटौती की। 

वहीं, डीजल की कीमतों में दिल्ली और कोलकाता में 25 पैसे प्रति लीटर जबकि मुंबई में 27 पैसे और चेन्नई में 26 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है। 

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें क्रमश: 70.70 रुपये, 72.75 रुपये, 76.28 रुपये और 73.33 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं।

चारों महानगरों के पेट्रोल पंप स्टेशनों पर डीजल क्रमश: 65.30 रुपये, 67.03 रुपये, 68.32 रुपये और 68.93 रुपये प्रति लीटर के भाव मिल रहा है।

ब्रेंट क्रूड का फरवरी डिलीवरी वायदा सौदा शनिवार को आईसीई पर पिछले सत्र के मुकाबले 2.08 फीसदी की बढ़त के साथ 61 डॉलर प्रति बैरल पर बना हुआ था। 

वहीं, नायमैक्स पर अमेरिकी लाइट क्रूड डब्ल्यूटीआई का जनवरी डिलीवरी अनुबंध 1 फीसदी की बढ़त के साथ 52.14 डॉलर प्रति बैरल पर बना हुआ था।

गौरतलब है कि पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन (ओपेक) और उनके सहयोगी तेल उत्पादक देश 12 लाख बैरल प्रतिदिन की दर से कच्चे तेल के उत्पादन में कटौती पर सहमत हो गए हैं। यह अवधि छह महीने के लिए होगी, जो एक जनवरी से प्रभावी होगी।

Hindi News अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Latest Hindi News App

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.