News in Hindi

नोकिया 9 के फीचर्स हुए लीक, 6 जीबी रैम के साथ हो सकता है लॉन्च

जिस नोकिया फोन का बेसब्री से इंतजार हो रहा था उसके कुछ फीचर्स एक बार फिर लीक हुए हैं। ताजा रिपोर्ट के अनुसार नोकिया 9 में इंडस्ट्री की सबसे टॉप क्वालिटी वाला हार्डवेयर इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा इसमें iris scanner और Nokia OZO आॅडियो इनहैंसमेंट्स जैसे फीचर्स भी हैं।

संभावित फीचर्स

नाेेकिया पावर यूजर की रिपोर्ट के अनुसार नोकिया 9 एंड्रॉएड 7.1.2 नोगट पर काम करेगा और इस फोन का 5.5 इंच QHD OLED डिस्प्ले होगा। ऐसा कहा जा रहा है कि यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 एसओसी प्रोसेसर के साथ आएगा। फोन की रैम 6 जीबी होने की संभावना है।

माना जा रहा है कि नोकिया 9 22 मेगापिक्सल डुअल लेंस रियर कैमरा विद कार्ल जीसस आॅप्टिक्स और 12 मेगापिक्सल फ्रंट फेसिंग कैमरा के साथ आएगा। बेशक यह पहली बार नहीं है जब नोकिया फोन में कार्ल जीसस आॅप्टिक्स कैमरा होने की संभावना जताई गई है। इससे पहले नोकिया 8 के लिए भी यही संभावना जताई गई थी।

सूत्रों के अनुसार नोकिया 9 फोन 64 जीबी और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध होगा। फोन में 3800 एमएएच बैटरी होगी और यह क्विक चार्ज 4.0 फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आएगी। यह फोन iris scanner के साथ आने की उम्मीद है। आपको बता दें कि सैमसंग ने हाल ही लॉन्च हुए गैलेक्सी एस8 में इस तकनीक का इस्तेमाल किया है। इससे पहले यह तकनीक कंपनी ने गैलेक्सी नोट 7 में इस्तेमाल की थी। यह बायोमेट्रिक आॅथेंटिकेशन सिस्टम है।