नई दिल्लीः देशभर में मानसून दस्तक दे चुका है, जिसके चलते कई राज्यों में भारी बारिश देखने को मिल रही है। बारिश से आलम यह है कि कई स्थानों पर पानी भर जाने से यातायात बाधित हो रहा है। पूर्वोत्तर राज्यों में तो नदी, नाले और तालाब सब उफान पर है, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है।

दक्षिणी भारत के कई राज्यों में लगातार बारिश होने से स्थिति नाजुक बनी हुई है। एनडीआरएफ की टीमों को अलर्ट पर रखा गया है। अब दिल्ली व आसपास के इलाकों में फिर मौसम का मिजाज बदलेगा, जिससे बारिश देखने को मिलेगी। भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के तमाम इलाकों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

  • इन इलाकों में बारिश की चेतावनी

आईएमडी के मुताबिक, मुंबई में 8 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना जताई गई है। रायगढ़ और रत्नागिरी में रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा पालघर में भारी बारिश की वजह पंडरतारा पुल टूटने की खबर है।

वही, दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। यहां दिन में आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है। आईएमडी ने अगले 4 से 5 दिनों तक देश की राजधानी में बारिश होने की सभावना जताई है।

इतना ही नहीं गुजरात के गिर सोमनाथ और जुनागढ़ के क्षेत्रों में मंगलावा यानी 5 जुलाई से बारिश दर्ज की रही है। 7 से 10 जुलाई के बीच भारी बारिश देखने को मिल सकती है। इसके अलावा कर्नाटक और केरल के कई इलाकों में अगले 48 घंटे में भारी बारिश की संभावना जताई है।

  • इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

आईएमडी के मुताबिक, 7 से 10 जुलाई तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अगले कई दिन बारिश वाले हो सकते हैं। वहीं, ओडिशा के विभिन्न जिलों में अगले 4 दिनों तक वज्रपात के साथ बारिश होने की उम्मीद है। इसके मद्देनजर मौसम विभाग ने राज्य के 4 जिलों में ऑरेंज एवं 13 जिलों में येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts