नई दिल्लीः सुबह से ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली व आसपास के इलाकों में चिलचिलाती धूप के चलते तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई, जिससे लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा। इस बीच दिल्लीवासियों को अब मानसूनी बारिश का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार है, जो अब जल्द ही खत्म होने जा रही है।

माना जा रहा है कि दिल्ली व आसपास के इलाकों में 27 से 28 जून को मानसून दस्तक देगा, जिसके बाद भारी बारिश देखने को मिलेगी। पूर्वोत्तर राज्यों में मानसूनी बारिश होने से हालात बदतर होते जा रहे हैं, जिससे नदी, नाले और सड़कों पर भी जलभराव है। भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने आंधी के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

  • यहां होगी झमाझम बारिश

आईएमडी के मुताबिक, दक्षिण के राज्यों में अब भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। दक्षिणी राज्य कर्नाटक, केरल, गोवा में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की उम्मीद जताई गई है। इसके अलावा, बिहार-झारखंड के लिए भी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। बिहार पिछले कुछ दिनों से बारिश और आंधी-तूफान से प्रभावित रहा है।

आईएमडी के मुताबिक, कोंकण, गोवा, तटीय कर्नाटक और केरल व माहे में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है। मध्य महाराष्ट्र में 24 से 26 जून, आंतरिक कर्नाटक में 24 से 25 जून, गुजरात में 22 जून, 25 और 26 जून को बारिश का कहर देखने को मिलेगा।

  • पूर्वोत्तर राज्यों में होगी बारिश

आईएमडी के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी से पूर्वोत्तर और उससे सटे पूर्वी भारत तक दक्षिण/दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के प्रभाव की वजह से 25 और 26 जून को बहुत भारी बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। इसके अलावा, 23 जून को गंगीय पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की उम्मीद है। इन राज्यों में पिछले कई दिनों से बारिश देखने को मिल रही है, जिससे जगह-जगह पानी भर जाने से लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts