Weather Alert: सर्दी के बीच आसमान में फिर डेरा जमाएंगे बादल, इन राज्यों में गरज के साथ होगी झमाझम बारिश

By

Timesbull

नई दिल्लीः इन दिनों देशभर में मौसम का मिजाज काफी तेजी से रंग बदलता जा रहा है। तापमान में लगातार गिराटव के चलते लोगों को हाड़ कंपाने वाली सर्दी का एहसास हो रहा है। पहाड़ों पर हो रही लगातार बर्फबारी ने उत्तर भारत के तमाम इलाकों में जीना दुश्वार कर दिया है, जिसका असर अब मैदानी हिस्सों में भी देखने को मिल रहा है।


देर रात भी हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में बर्फबारी होने से सर्दी कई मार्ग बाधित हुए, जिससे लोगों को जाम का सामना करना पड़ा। दूसरा राजधानी दिल्ली में तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है। आसमान में धुंध व कोहरा राहगीरों के लिए किसी आफत से कम नहीं है। दक्षिणी भारत में अभी भी बारिश का सितम देखने को मिल रहा है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के तमाम हिस्सों में बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है।

  • जानिए इन राज्यों के मौसम का हाल

आईएमडी के मुताबिक, पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में लगातार तापमान गिरता जा रहा है, जिससे लोगों को सर्दी का सामना करना पड़ा रहा है। मौसम विभआग की मानें तो उत्तर भारत में आगामी दिनों तक सर्दी का सितम जारी रहने की संभावना जताई गई है। जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड समेत उत्तर भारत के कई राज्यों के तापमान में काफी गिरावट देखने को मिल सकती है।लोगों को ऐसे में अब शीतलहर का भय सताने लगा है।

वहीं, दूसरी ओर दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में बारिशों का दौर जारी रहने की संभावना जताई गई है। शनिवार को हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर के कुछ इलाको में बर्फबारी की चेतावनी दी गई है। उत्तर भारत में अगले दो-तीन दिनों में तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है।

  • इन हिस्सों में होगी तेज बारिश

आईएमडी के मुताबिक, तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप और कर्नाटक में अगले 3-4 दिनों तक बारिश का कहर देखने को मिल सकता है। इतना ही नहीं, 3 दिसंबर को तमिलनाडु में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.