Homeभारतएक्सरसाइज से भी नहीं कम हो रही आपकी तोंद? तो खाये ये...

एक्सरसाइज से भी नहीं कम हो रही आपकी तोंद? तो खाये ये Dry Fruits और पाएं स्लिम बॉडी

नई दिल्ली। आज के बिगड़े हुए लाइव स्टाइल पॉल्यूशन स्लीपिंग साईकिल की खराबी दिनभर ऑफिस में बैठकर काम करने के चलते लोग तेजी से मोटापे की ओर बढ़ रहे हैं। इसके अलावा मोटापा होने पर आपके शरीर में कोलेस्ट्रॉल, ब्लड प्रेशर और डायबिटीज का खतरा बढ़ जाता है। लोग मोटापा कम करने के लिए सुबह सुबह उठकर मॉर्निंग वॉक पर जाते हैं, एक्सरसाइज करते हैं जिम जाते हैं। डाइट फॉलो करते हैं लेकिन इतना सब कुछ करने के बाद भी उन्हें सेटिस्फाइड रिजल्ट नहीं मिलता है। वह अपना वजन नहीं घटा पाते हैं, ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि आप अपने डाइट एक्सरसाइज और वाकिंग के साथ-साथ मिनट्स का जरूर सेवन करें।

इससे आपका वजन तेजी से घटेगा

इन नट्स में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट होता है जो की बॉडी को फिट रखने का काम करता है। नट्स में मिनरल विटामिन प्रोटीन फाइबर पाए जाते हैं जो कि शरीर के चर्बी को जल्द ही कम करने का काम करते हैं।

बादाम

बादाम अच्छी लाइफ स्टाइल और वजन को कम करने के लिए बेहतरीन फूड के तौर पर माना गया है। ब्रेन हेल्थ के लिए बादाम का सेवन किया जाता है लेकिन आप प्रोटीन और फाइबर से भरपूर इस बादाम का सेवन वेट लॉस के लिए भी कर सकते हैं। बादाम के सेवन करने से जल्दी बॉडी में एनर्जी होती है और आपको भूख नहीं लगता है।

अखरोट

अखरोट खाने से वजन घटने का काम करता है, भूख कंट्रोल करने की शक्ति मिलती है, इसके अलावा अखरोट में पाए जाने वाला प्रोटीन, विटामिन ए, डी, मैग्नीशियम, एंटीऑक्सीडेंट्स, होते हैं जो शरीर के लिए फायदेमंद होते हैं।

पिस्ता अगर आप वजन घटाने के बारे में सोच रहे हैं तो अपने डाइट में एक मुट्ठी पिस्ता जरूर खाएं पिस्ता के सेवन से वजन घटाने के साथ-साथ दिल की बीमारियों का खतरा भी कम हो जाता है और शुगर लेवल एवं कोलेस्ट्रोल भी ठीक रहता है। सूजन की समस्या नहीं होती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular