नई दिल्ली। मौसम में परिवर्तन होता है तब हमारे शरीर पर भी इसका असर होता है। हमारा शरीर मौसम की तरह बदलता है क्योंकि उसे टेंपरेचर के अकॉर्डिंग अपने शरीर और शरीर को ढलना पड़ता है। जब टेंपरेचर ज्यादा ठंडा होता है तब हमारे शरीर को गर्म चीजों की आवश्यकता होती है, साथ ही सर्दी के मौसम में बाल रूखे बेजान होकर झड़ने लगते हैं और रूसी की समस्या इनमें चार चांद लगा देती है। इसके अलावा स्किन फटे हुए नजर आते हैं हर वक्त रूखापन सा महसूस होता है।

ऐसे में आपके इन सभी समस्याओं के लिए हम एक खास रेसिपी सूप की रेसिपी लेकर आए हैं यह पालक और बेबी कॉर्न से बनाया गया है, जो कि स्वाद में जितना अच्छा है इसके लाभ के ठिकाने नहीं है। यह हर मायने में हमारे सेहत के लिए फायदेमंद है। यह हमारे त्वचा के लिए जितना अच्छा है उससे कई ज्यादा बालों और पेट के अन्य बीमारियों और स्वास्थ्य के लिए अच्छा माना गया है, तो आइए जानते हैं कि पालक और बेबी कॉर्न सूप कैसे बनाना है।

पालक बेबी कॉर्न सूप बनाने की आवश्यक सामग्री

एक कप कटी हुई पालक की भाजी
बेबी कॉर्न आधा स्लाइड
1 टेबलस्पून कॉर्न फ्लोर
2कटे हुए प्याज
बेसिक विजिटेबल स्टॉक
नमक और काली मिर्च कूटी हुई

कैसे बनाएं पालक और बेबी कॉर्न सूप

कॉर्न फ्लोर को बेसिक वेजिटेबल स्टॉक में डालकर रखें, नॉन स्टिक पैन में मक्खन प्याज डालकर सभी को 1 मिनट तक भूनें फिर बेबी कॉर्न और पालक को मध्यम आंच पर दो-तीन मिनट के लिए घूमते हुए भूनना है, बेसिक वेजिटेबल स्टॉक और कॉर्न फ्लोर को मिलाकर इसे अच्छे से पकाना है। मध्यम आंच पर रखते हुए आपको इसे अच्छे से पका लेना है। अच्छे से पक जाए तो इसको मिक्सर में पीसकर जूस बना लेना है, प्यूरी को दोबारा पैन में डालकर नमक और काली मिर्च डालें अच्छे से मिलाने के बाद बीच-बीच में हिलाते हुए उबाल आने तक पकाना है आपका बेबी कॉर्न और पालक सूप तैयार हो चुका है।


Latest News