उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ में 4 अक्टूबर 1980 को श्वेता तिवारी का जन्म हुआ था। उन्होंने 12 साल के उम्र से ही काम करना स्टार्ट कर दिया था। 500 की पहले सेलरी से किया था शुरुवात।

श्वेता तिवारी को आज हर कोई जानता है। वह किसी के परिचय की मोहताज नही हैं, उन्होंने अपने दम पर आपनी लाइफ शुरुआत कर एंटरटेनमेंट की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। टीवी की दुनिया में श्वाता का काफी नाम है। हम आपको बता दे श्वेता तिवारी जल्दी टीवी के रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी मैं बतौर कंटेस्टेंट के रूप में नजर आने वाली हैं। श्वेता का जन्म 4 अक्टूबर 1980 को प्रतापगढ़, उत्तरप्रदेश में हुआ था. उन्होंने बहुत ही कम उम्र में काम करना शुरू कर दिया था। श्वेता तिवारी ने एक ट्रेवल एजेंसी में काम कर 500 की कमाई से आपनी लाइफ की पहली शुरुआत की थी।

छोटे छोटे रोल्स को करने के बाद श्वेता तिवारी को एकता कपूर के सीरियल कसौटी ज़िंदगी के में प्रेरणा का लीड रोल मिला। इस शो से श्वेता तिवारी को एक अलग पहचान मिला जिसके बाद श्वेता ने कभी पीछे नही देखा। इस शो ने प्रेरणा को जबरदस्त फैन फॉलोइंग दिलाई थी और वह घर घर में प्रेरणा क नाम से पॉपुलर हो गई थीं। 2001 में शुरू हुआ शो सालों टीवी पर छाया रहा और श्वेता की पॉपुलैरिटी भी बरकरार रही। इसके बाद श्वेता ने कुछ हिंदी, पंजाबी, कन्नड़ और मराठी फिल्मों में भी काम किया था। हम आपको बता दे श्वेता तिवारी ने नेपाली फिल्म त्रिनेत्र में भी काम किया है।

हम आपको बता दे श्वेता तिवारी ने पहली शादी एक्टर राजा चौधरी से की थी। 9 साल की शादी के दौरान दोनों n बेटी पलक के माता-पिता बने। दोनों के बीच घरेलू झगड़े बढ़ते गए और श्वेता नी फिर राजा पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाते हुए उनसे तलाक ले लिया था। तलाक के बाद बेटी पलक की कस्टडी श्वेता को मिली और उन्होने सिंगल मदर के तौर पर बेटी की परवरिश की। इसके बाद श्वेता ने एक्टर अभिनव कोहली से दूसरी शादी की। शादी के बाद दोनों बेटे रेयांश के माता-पिता बने लेकिन इनके रिश्ते में भी दरार आ गई। श्वेता ने अभिनव पर भी घरेलू हिंसा के आरोप लगाए थे जिसके बाद दोनों अलग-अलग रहने लगे.

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts