Homeभारतऐसे करें अपने मेहमानों की खातिरदारी, स्टार्टर में सर्व करें झटपट तैयार...

ऐसे करें अपने मेहमानों की खातिरदारी, स्टार्टर में सर्व करें झटपट तैयार होने वाले ये स्‍नैक्‍स, तारीफ करते नहीं थकेंगे गेस्ट

नई दिल्ली। अक्सर महिलाएं नाश्ता और स्नेक्स बनाते वक्त बहुत कंफ्यूज रहती हैं कि वे आखिर क्या बनाएं जो सबको पसंद आए और ज्यादा झंझट भरा भी ना हो। क्योंकि महिलाओं के पास इतना समय नहीं होता है कि वह अपना आधा से ज्यादा वक्त नाश्ता या फिर स्नैक्स बनाने में कर दें। बहुत से महिलाएं स्नैक्स को बनाकर स्टोर करके रखती है, ताकि उन्हें रोज-रोज चाय के वक्त स्नैक्स बनाने का झंझट ना पालना पड़े।  इसके अलावा घर में अक्सर कुछ ना कुछ ऐसा फंक्शन, गेट टुगेदर, पार्टी या पूजा होते रहता है, जिसके लिए महिलाएं स्टार्टर बनाती है। अक्सर महिलाएं कंफ्यूज रहती है कि आखिर क्या बनाए जो सभी मेहमानों को पसंद आए ऐसे में आज हम आपके लिए ढेर सारी ऐसी रेसिपी लेकर आए हैं, जिसे आप कभी भी बना सकती हैं

1.अगर स्टार्टर में आपको हल्का-फुल्का चटपटा खाने का इच्छा करे तो आप तंदूरी गोभी बना सकते हैं, इसका स्वाद सभी को खूब पसंद आएगा दही के साथ खाने में यह लाजवाब लगता है।

2. चीज पोटैटो भी एक बढ़िया ऑप्शन है, इन्हें बड़ी आसानी से बनाकर खाया जा सकता है। उबले हुए आलू को डीप फ्राई करके वह चीज के साथ बनाने में यह बहुत अच्छा स्वाद देता है।

3.समोसा के ज्यादा ऑइली होने के चक्कर में समोसा खाना इग्नोर करते हैं, तो आप बिना तेल में फ्राई किए माइक्रोवेव में समोसा बना सकते हैं।

4. नॉन वेज खाना पसंद करते हैं तो आप क्रिस्पी चिकन पॉपकॉर्न खा सकते हैं। यह बनाना काफी आसान है और स्वाद में बिल्कुल केएफसी जैसा लाजवाब देखते ही मुंह में पानी आ जाएगा।

5. गोभी के पकोड़े भी एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है सर्दियों के मौसम में वैसे भी फ्रेश और ताजी गोभी आती है जिसे आप फटाफट 10 से 15 मिनट में बनाकर मेहमानों का शाम शानदार बना सकते हैं।

6. चीज बॉल भी एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है, जब कभी भी बच्चे खेल कूद कर या फिर स्कूल से घर आए तो उन्हें झटपट नाश्ते के तौर पर आप चीसबॉल परोस सकती हैं, यह बनाने में सरल भी है कम समय भी लगता है और खाने में बच्चों को खूब पसंद भी आता है।

7. आलू टिक्की मसाला यह भी एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है। आप इसे बहुत कम समय में बना सकते हैं, इसे बनाने में ज्यादा वक्त नहीं लगता है खाने में यह सब को खूब पसंद आता है क्योंकि यह आलू से बना हुआ होता है, आलू सभी का फेवरेट है।

RELATED ARTICLES

Most Popular