नई दिल्लीः केरल के रास्ते मानसून ने देशभर के कई राज्यों में दस्तक दे दी है, जिससे भारी बारिश देखने को मिल रही है। पूर्वोत्तर राज्यों में तो मूसलाधार बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं, जिससे निपटने के लिए एनडीआरएफ को अलर्ट दिया गया है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में बादलों की आवाजाही जारी है, दूसरी ओर तापमान बढ़ने से अब गर्मी भी सताने लगी है। दिल्ली में 27 जून तक मानसून के प्रवेश करने की संभावना बनी हुई है। भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में आंधी के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

  • यहां होगी भारी बारिश

आईएमडी के मुताबिक, दक्षिण के राज्यों में अब भी भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। कर्नाटक, केरल, गोवा में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा, बिहार-झारखंड के लिए भी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। बिहार पिछले कुछ दिनों से बारिश और आंधी-तूफान से प्रभावित रहा है।

आईएमडी के मुताबिक, कोंकण, गोवा, तटीय कर्नाटक और केरल व माहे में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है। मध्य महाराष्ट्र में 24 से 26 जून, आंतरिक कर्नाटक में 24 से 25 जून, गुजरात में 22 जून, 25 और 26 जून को बारिश का कहर देखने को मिलेगा।

  • पूर्वोत्तर राज्यों में होगी बारिश

आईएमडी के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी से पूर्वोत्तर और उससे सटे पूर्वी भारत तक दक्षिण/दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के प्रभाव की वजह से 25 और 26 जून को बहुत भारी बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। इसके अलावा, 23 जून को गंगीय पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की उम्मीद है।

  • यहां दस्तक देगा मानसून

आईएमडी के अनुसार बिहार-झारखंड के लिए आया ये अलर्ट उत्तर भारत के राज्यों में भी मानसून धीरे-धीरे प्रवेश कर रहा है। प्री मानसून की वजह से कई राज्यों में बारिश का सिलसिला पिछले कुछ दिनों से लगातार जारी भी है। 23 से 26 जून के दौरान बिहार में, 24 और 25 जून को झारखंड में और 22 से 26 जून के दौरान ओडिशा और छत्तीसगढ़ में बारिश होने की उम्मीद जताई गई है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts