Home भारत Lucky Plants: मनी प्लांट से भी ज्यादा चमत्कारी है ये छोटा-सा पौधा,...

Lucky Plants: मनी प्लांट से भी ज्यादा चमत्कारी है ये छोटा-सा पौधा, लगाते ही चमक जाएगी किस्मत, सोच क्या..

Vastu Tips,Lucky Plants: जीवन में सुख शांति और समृद्धि के लिए वास्तु शास्त्र में बहुत से उपाय बताए गए हैं, जिसे करके अपने जीवन में आप तरक्की के रास्ते में चल सकते हैं। साथ ही वास्तु के बहुत से उपायों को करके अपने जीवन में चल रही समस्याओं से राहत पा सकते हैं। वास्तु शास्त्र में पेड़ पौधे के बारे में भी विशेष रूप से बताया गया है, कहा जाता है कि घर में लगे पेड़ पौधे से सुख समृद्धि और तरक्की आती है। इससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है।

अगर आप अपने घर में सही दिशा में सही पेड़ पौधे लगाते हैं, तो आपके घर में पॉजिटिव एनर्जी का प्रवाह होता है। साथ ही जीवन में धन के मार्ग खुलते हैं, तुलसी के पौधे के अलावा एक और भी ऐसा पौधा है जो आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा लाता है साथ ही आपके तरक्की के नए-नए मार्ग खुलता है। इस पौधे का नाम है बांस का पौधा जिसे बैंबू प्लांट कहा जाता है। वास्तु के जानकारों का कहना है कि घर में इसे लगाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है आइए जानते हैं कि बंबू प्लांट के क्या फायदे हैं।

बांस का पौधा

फेंगशुई और वास्तु शास्त्र के मुताबिक कोई भी चीज का असर तभी दिखता है जब उसे सही दिशा पर रखा या लगाया जाता है। बांस का पौधा भी ऐसा है जिसे अगर आप सही जगह पर रखते हैं तभी इसका फायदा मिलता है, इसलिए आप जहां आप बंबू प्लांट को वहां रखें जहां परिवार रहते हैं और एक साथ बैठते उठते हैं, जैसे ड्राइंग रूम, हॉल में बंबू के प्लांट को रखना चाहिए वास्तु शास्त्र के मुताबिक बंबू प्लांट उत्तर दिशा को बताया गया है।

बंबू प्लांट

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में बंबू प्लांट लगाने से सुख समृद्धि बढ़ती है और घर में सदस्यों के स्वास्थ्य पर भी इसका असर पड़ता है, अगर कोई व्यक्ति अपने जीवन के बाधाओं और समस्याओं से परेशान है तो उसे बांस की लकड़ी को लाल कपड़े में बांधकर कांच के बर्तन में रखें, इससे उसके जीवन की समस्याएं दूर होगी।

अगर कोई व्यक्ति आर्थिक दिक्कतों से परेशान है तो उसे बांस का पौधा जरूर लगाना चाहिए। बांस के पौधे से धन लाभ के योग बनते हैं अगर कोई विद्यार्थी का पढ़ने में मन नहीं लग रहा हो तो घर में बंबू के प्लांट लगाना चाहिए अगर बच्चों के स्टडी टेबल या कमरे में छोटे-छोटे चार बंबू प्लांट लगा जाए तो बच्चों का मन एकाग्र होकर पढ़ाई की ओर ध्यान लगता है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull. com इसकी पुष्टि नहीं करता है.)