नई दिल्ली। हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का बहुत महत्व बताया गया है। ज्योतिष शास्त्र में ऐसे बहुत से उपाय और टोटके बताए गए हैं जो जीवन में चल रही सभी परेशानियों को जल्द से जल्द छुटकारा देने में मदद करती है। ऐसे में अगर आप अपने जीवन में सक्सेस नहीं हो पा रहे हैं आपका काम बनते बनते बिगड़ जा रहा है तो आप इन कुछ ज्योतिष टोटको के सहारे अपने जीवन में खुशियां और तरक्की ला सकते हैं, आइए जानते हैं इस टोटके के बारे में आज के इस लेख में हम आपको लौंग के कुछ ऐसे टोटके के बारे में बताएंगे जिस पर आपकी जीवन की सभी परेशानियां खत्म होंगी।

क्या है लौंग के टोटके

लौंग एक ऐसा मसाला है जो ना सिर्फ खाना बनाने के लिए उपयोग किया जाता है, बल्कि ज्योतिष एवं पूजा पाठ के लिए भी बहुत अच्छा उपयोग किया जाता है। बहुत से लोग ऐसे समस्याओं से जूझ रहे होते हैं जिनका कोई हल नहीं होता है ऐसे में आप लौंग के टोटकों से इन समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। लोंग के उपाय को करने से पहले आपको यह जान लेना चाहिए कि लौंग कितना शक्तिशाली पदार्थ है। जिसमें खास एनर्जी होती है जो नेगेटिव या फिर पॉजिटिव तरीके से काम करता है यही कारण है कि लौंग का उपयोग वशीकरण करने के अलावा और भी बहुत टोटकों के लिए उपयोग किया जाता है।

हर बिगड़ा काम बनाता है

लौंग अगर आपने बहुत कोशिश कर ली हो उसके बाद भी अगर आपका काम बिगड़ रहा है, हर क्षेत्र में आपको सफलता मिल रही हो तो आप मंगलवार के दिन लौंग का यह उपाय करके अपने समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। इसके लिए आप मंगलवार के दिन हनुमान जी की प्रतिमा के आगे चमेली का तेल से दिया जलाएं दिए को जलाने से पहले दो लौंग डाल दे। फिर वही बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। आखरी में आरती उतारकर भगवान से प्रार्थना करें और समस्या के बारे में बताएं, ऐसा आपको लगातार 21 मंगलवार तक करना है। इससे आपके सभी कार्य बनने लगेंगे।

लौंग के अन्य उपाय

घर में आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में लौंग के टोटके बताया गया है, लक्ष्मी मां को गुलाब के फूल दो लौंगअगर वेट करते हैं तो मां लक्ष्मी को प्रसन्न होती हैं साथ ही एक लाल रंग के कपड़े में 5 लौंग और पांच कौड़िया बांधकर अपने घर या फिर ऑफिस के तिजोरी में रखे तंत्र ज्योतिष के मुताबिक उपाय को करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

जब कभी भी आप किसी विशेष कार्य के लिए घर से बाहर जाए तो भगवान का ध्यान करते हुए मुंह में दो लौंग रखलें, कार्यस्थल पहुंचने पर मुंह में रखें हुए लौंग को फेंक दें। ऐसा करने से आपका कार्य सफल होगा, शास्त्र में अलग-अलग उद्देश्य के लिए बहुत से अलग-अलग उपाय बताए जाते हैं। इनका प्रयोग आप किसी विशेष ज्योतिष से सलाह लेकर भी कर सकते हैं।


Latest News